29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gautam Gambhir इस पूर्व क्रिकेटर को बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का सहायक कोच

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया चीफ कोच नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि कर दी है. अब सहायक कोच के लिए गंभीर के पसंदीदा व्यक्तियों को तरजीह दी जाएगी.

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया चीफ कोच नियुक्त कर दिया गया है. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गंभीर चाहते हैं कि पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अभिषेक नायर उनके सहायक कोच बनें. नायर और गंभीर ने आईपीएल 2024 के दौरान एक साथ काम किया था. दोनों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताब दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. गंभीर टीम के मेंटर थे जबकि नायर फ्रैंचाइजी में सहायक कोच थे. अपने करियर में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले नायर केकेआर अकादमी के निदेशक का पद भी संभालते हैं.

अभिषेक नायर हो सकते हैं सहायक कोच

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गौतम गंभीर चाहते हैं कि नायर भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के हिस्से के रूप में उनके साथ जुड़ें. एक बंगाली अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि केकेआर के साथ रहने के दौरान गंभीर और नायर के बीच इस मुद्दे को लेकर बात भी हुई थी. ऐसे में अब गंभीर की नियुक्ति के बाद नायर भी टीम इंडिया के सहायक कोच बन सकते हैं. द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का भी कोचिंग कार्यकाल समाप्त हो गया है.

Team India New Coach: टीम इंडिया के नये चीफ कोच बने गौतम गंभीर, जय शाह ने किया ऐलान

T20 World Cup: राहुल द्रविड़ ने चीफ कोच के लिए क्यों नहीं दिया आवेदन, जय शाह से खोला राज

सहायक कोच की नियुक्ति भी जल्द करेगा बीसीसीआई

बीसीसीआई गंभीर की नियुक्ति के बाद अन्य कोचों की नियुक्ति की प्रक्रिया पर भी काम करना शुरू करेगा. जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की घोषणा की. बीसीसीआई सचिव ने कहा कि उन्हें गंभीर पर पूरा भरोसा है और वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति होंगे. शाह ने एक्स पर लिखा कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नये मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए बेहद प्रसन्न हूं. आधुनिक समय में क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है.

गंभीर को मिला बड़ा रोल

शाह ने आगे कहा कि अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. इस नई यात्रा की शुरुआत करने पर बीसीसीआई उनका पूरा समर्थन करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें