1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bishan singh bedi turns 75 years abhinav bindra writes an emotional letter to his hero aml

75 साल के हुए बिशन सिंह बेदी, अभिनव बिंद्रा ने अपने नायक के लिए लिखा एक भावुक पत्र, खुद को बताया बदकिस्मत

बिंद्रा ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में, खेल खेलने वाले सबसे महान स्पिनरों में से एक होने की आपकी विरासत केवल आपकी उदारता और बड़े दिल की कहानियों से मेल खाती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bishan Singh Bedi
Bishan Singh Bedi
Twitter

नयी दिल्ली : ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने शनिवार को अपने नायक, भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के 75 वें जन्मदिन पर एक मार्मिक पत्र लिखा है. बिंद्रा ने इस दिग्गज के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की और कहा कि बल्लेबाजों को चकमा देकर आउट करने का आपका तरीका बेहतरीन था. बिंद्रा ने बेदी के प्रसिद्ध गेंदबाजी एक्शन को न देख पाने के लिए खुद को बदकिस्मत बताया.

बिंद्रा ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में, खेल खेलने वाले सबसे महान स्पिनरों में से एक होने की आपकी विरासत केवल आपकी उदारता और बड़े दिल की कहानियों से मेल खाती है. बिंद्रा ने कहा कि वह उस ईमानदारी और स्पष्टता की प्रशंसा करते हैं जो बेदी के परिष्कृत चरित्र को परिभाषित करती है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी बेदी को जन्मदिन की बधाई दी. बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि 77 अंतरराष्ट्रीय मैच, 273 अंतरराष्ट्रीय विकेट. यहां टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्पिन गेंदबाजी के बेहतरीन प्रतिपादकों में से एक बिशन सिंह बेदी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी बिशन सिंह बेदी को जन्मदिन की बधाई दी. इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी उनके विशेष दिन पर "स्पिन-बॉलिंग रॉयल्टी" को शुभकामनाएं दी. आईसीसी ने लिखा कि 1560 प्रथम श्रेणी विकेट, जिसमें टेस्ट स्टेज क्रिकेट बल्ले और गेंद पर 28.71 पर 266 शामिल हैं. स्पिन-बॉलिंग रॉयल्टी, बिशन बेदी को जन्मदिन मुबारक हो.

भारत के पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने लिखा कि जन्मदिन मुबारक हो, बिशन सिंह बेदी पाजी. आप हमें प्रेरित करते रहें. आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना. अपने सीधेपन के लिए मशहूर बेदी का जन्म भारत की आजादी से एक साल पहले अमृतसर में हुआ था. उन्होंने 67 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने 370 प्रथम श्रेणी खेलों में 1,560 विकेट लिए.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें