1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bhuvneshwar kumar made this shameful record in the second odi against south africa aml

भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल में बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा वनडे इंटरनेशनल हारकर भारत ने सीरीज गंवा दिया है. इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा. खासकर भुवनेश्वर कुमार का. भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर बेहद ही खबरा रिकॉर्ड बनाया है. वे सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
PTI Photo

भारत को शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से भारी हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. कई भारतीय खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दूर रहे हैं. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर एक और निराशाजनक प्रदर्शन किया.

सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला

भुवनेश्वर कुमार ने सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया है. उन्होंने दो मैचों में कुल 18 ओवर फेंके है और 7.27 की इकॉनमी रेट से 131 रन दिए. उनको एक भी सफलता नहीं मिली. वास्तव में दक्षिण अफ्रीका में अपने पिछले 5 एकदिवसीय मैचों में भुवनेश्वर कुमार अपने द्वारा फेंके गये 36 ओवरों में 6.72 की इकॉनमी रेट से 272 रन देकर एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे हैं.

200 की औसत से लुटाया रन

दक्षिण अफ्रीका में भुवनेश्वर का गेंदबाजी औसत 200 है, जो किसी भी देश में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा तीसरा सबसे खराब औसत है. एस वेंकटराघवन उस सूची में सबसे ऊपर हैं, जिनका इंग्लैंड में औसत 275 है. उसके बाद रॉबिन सिंह हैं, जिनका संयुक्त अरब अमीरात में औसत 207 है. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार का नंबर आता है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में आठ एकदिवसीय मैच खेले हैं और उन्होंने 60 ओवरों गेंदबाजी की है.

एक ही ओवर में दिये 16 रन

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 400 रन पर लूटाए हैं और कुल मिलाकर सिर्फ दो विकेट लिए हैं. 2019 विश्व कप के बाद से भुवनेश्वर कुमार के पास 41 ओवर में सिर्फ तीन विकेट हैं. शुक्रवार को भुवनेश्वर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी का दूसरा ओवर फेंका जिसमें क्विंटन डी कॉक ने 16 रन बनाए. स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल ने उन्हें तुरंत आक्रमण से हटा दिया.

दीपक चाहर या प्रसिद्ध कृष्ण को मिल सकता है मौका

उन्होंने इस मैच में कुल आठ ओवर फेंके, जिसमें 8.37 की इकॉनमी रेट से 67 रन लुटाए. भारत अब यह सीरीज हार चुकी है. रविवार को केपटाउन में तीसरा और आखिरी वनडे खेला जायेगा. भारत इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह प्रसिद्ध कृष्णा या दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में रख सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें