16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL Media Rights: बीसीसीआई को आईपीएल मीडिया राइट्स से होगी 50000 करोड़ की कमाई, टेंडर जारी

बीसीसीआई को आईपीएल मीडिया राइट्स से 50,000 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई आईपीएल इतिहास में पहली बार नयी बोली लगाने वालों के लिए ई-नीलामी की व्यवस्था करेगा और यह 12 जून से शुरू होगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आईपीएल (IPL) के 2023-2027 सत्र के लिए मीडिया राइट्स (Media Rights) के लिए टेंडर जारी कर दिया है.

बीसीसीआई पर होगी धनवर्षा

बीसीसीआई को आईपीएल मीडिया राइट्स से 50,000 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई आईपीएल इतिहास में पहली बार नयी बोली लगाने वालों के लिए ई-नीलामी की व्यवस्था करेगा और यह 12 जून से शुरू होगा.

Also Read: World Cups Target: बीसीसीआई का खिलाड़ियों को सख्त निर्देश, आईपीएल के दौरान करना होगा यह काम

सचिव जय शाह ने कहा, आईपीएल में ले जाएंगे नयी उच्चाई पर

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, दो नयी टीमों, अधिक मैचों, अधिक स्थानों और अधिक जुड़ाव के साथ, हम आईपीएल को नयी और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस प्रक्रिया से न केवल अधिकतम राजस्व हासिल होगा बल्कि इसका महत्व भी अधिकतम होगा. जिससे भारतीय क्रिकेट को अत्यधिक लाभ होगा.

मीडिया राइट्स के लिए नीलामी में दिखेगी तगड़ी प्रतिस्पर्धा

भारत में आईपीएल का एकमात्र लाइव स्ट्रीमिंग मंच ‘डिजनी प्लस होस्टार’ है. गुजरात और लखनऊ फ्रेंचाइजी को शामिल करने के बाद आईपीएल के मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गयी है. जिससे नीलामी में बोली की तगड़ी प्रतिस्पर्धा होने की संभावना है क्योंकि इस क्षेत्र में अब जी-सोनी और रिलायंस वायकॉम 18 भी शामिल हैं. बीसीसीआई अमेजॉन प्राइम, मेटा और यूट्यूब से ‘डिजिटल स्पेस’ के लिए आक्रामक बोली लगाने की उम्मीद कर रहा है.

10 मई तक खरीद सकते हैं आईटीटी

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि विस्तृत नियम और शर्तों का उल्लेख निविदा के लिए आमंत्रण (आईटीटी) में किया गया है, जो जीएसटी को छोड़कर 25 लाख रुपये के गैर-वापसी योग्य शुल्क के भुगतान पर उपलब्ध कराया जाएगा. आईटीटी 10 मई तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा. इसमें कहा गया है कि इच्छुक पार्टियों से आईटीटी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण आईपीएलमीडियाराइट्स2020 @बीसीसीआई डॉट टीवी पर ईमेल करने का अनुरोध किया जाता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें