1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci announced t20 world cup venue nine places held in india narendra modi cricket stadium will host final schedule time table avd

T20 WC 2021 : दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, इन 9 शहरों में खेले जाएंगे मैच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल
दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल
twitter
  • भारत में इस साल अक्टूबर में होगा टी20 वर्ल्ड कप

  • भारत में 9 स्थानों में होंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच, फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में

  • 5 साल बाद भारत आयेगी पाकिस्तान की टीम

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC Cricket T20 World Cup 2021) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बीसीसीआई (BCCI) ने वर्ल्ड कप को लेकर स्थानों की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने यह भी बता दिया है कि वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा.

बीसीसीआई की बैठक के बाद बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया कि इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैच देश के 9 शहरों में कराये जाएंगे. उन्होंने स्थानों की जानकारी देते हुए बताया टी20 वर्ल्ड कप के मैच दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ में कराये जाएंगे.

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला

बीसीसीआई के सचिव जय साह ने बताया कि भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा जाएगा.

5 साल बाद भारत आयेगी पाकिस्तान की टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेले गये हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान टीम को भारत आने का रास्ता साफ हो चुका है. जय शाह ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा के मसला हल हो चुका है. मालूम हो आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 मैच 19 मार्च 2016 को कोलकाता में खेला गया था. वहीं भारत में आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 6 जनवरी 2013 में वनडे और 8-2 दिसंबर 2007 में टेस्ट मैच खेली थी. उसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक संबंधों में तनाव के कारण लंबे समय से कोई मैच नहीं खेले हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में दर्शकों की एंट्री पर संशय बरकरार

टी20 वर्ल्ड कप में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री होगी या नहीं इसको लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है. बीसीसीआई ने इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. जय शाह ने बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि प्रशंसकों को आने की अनुमति दी जायेगी या नहीं. यह समय रहते तय होगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें