1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. asian champions trophy high voltage india vs pakistan match today rkt

Asian Champions Trophy: भारत-पाकिस्तान के बीच आज महामुकाबला, सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जितने मुक़ाबले खेले गए हैं उसमें भारत 4-2 आगे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
twitter

Asian Champions Trophy: धीमी शुरुआत के बाद अपनी लय हासिल करने वाली मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम शुक्रवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चुनौती देगा. भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूनामेंट में अपने तीसरे राउंड रोबिन मैच में भी प्रयोग करना जारी रखेगा. ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारत टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत नहीं कर पाया था. उसने पहले मैच में कोरिया को वापसी का मौका दिया और आखिर में यह मैच 2-2 ड्रॉ छूटा. कोरिया के प्रदर्शन से चकित भारतीय टीम बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ पूरी तरह से बदली हुई नजर आयी और उसने एकतरफा मुकाबले में 9-0 से जीत दर्ज की.

भारत शुक्रवार को जीत से पांच देशों के इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह सुरक्षित कर देगा. भारत अभी चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है. तोक्यो ओलिंपिक के ऐतिहासिक अभियान के बाद कुछ नये खिलाड़ियों के साथ पहला टूर्नामेंट खेल रही मनप्रीत सिंह की अगुआई में भारत ने मंगलवार को टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में कोरिया से 2-2 से ड्रॉ खेला था. भारतीय टीम अब शुक्रवार को राउंड रोबिन चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. कोरियाई टीम द्वारा टूर्नामेंट के शुरुआती मैच को ड्रॉ कराने के बाद भारतीय टीम अपने से निचली रैंकिंग की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के इरादे से ही उतरी थी. भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी.

भारत और पाकिस्तान ने पहले सात एशियाई खेलों के हॉकी फाइनल में एक-दूसरे का सामना किया था. एशियाई खेलों में उन्होंने एक दूसरे के खिलाफ कुल नौ फाइनल खेले हैं, जिसमें पाकिस्तान ने सात और भारत ने दो स्वर्ण पदक जीते. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान होंगे, जबकि अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम में नहीं हैं. स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे. तोक्यो ओलिंपिक के बाद यह भारत का पहला टूर्नामेंट है और टीम में कई नये चेहरों को जगह दी गयी है, श्रीजेश को आराम दिया गया है और गोलकीपिंग का जिम्मा केबी पाठक तथा सूरज करकेरा पर रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें