1. home Hindi News
  2. sports
  3. madhya pradesh wrestler won gold in u 15 national wrestling championship learning from youtube rkt

यूट्यूब से सीखकर मध्यप्रदेश के पहलवान ने जीता गोल्ड, 10 सकेंड में ही खत्म किया फाइनल‌, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश के पहलवान महेश ने यूट्यूब पर रशियन पहलवानों को देखकर जो दांव सीखा था, उसी दांव ने महेश को गोल्ड दिलाया.

By Rajat Kumar
Updated Date
मध्यप्रदेश को पहलवान महेश ने जीता गोल्ड
मध्यप्रदेश को पहलवान महेश ने जीता गोल्ड
फोटो - प्रभात खबर

National Wrestling Championship : आसमानों से कहा अगर हमारी उड़ान देखनी हो, तो अपना कद और ऊँचा करले - ये पंक्तियां मध्यप्रदेश के पहलवान महेश राठौड़ पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं. महेश ने यूट्यूब से सीखकर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड अपने नाम किया है. बता दें कि रांची के मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के दूसरे दिन इंदौर के पहलवान महेश ने यूपी के खिलाड़ी को मात देकर गोल्ड जीता. महेश ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर दांव सीखा और फाइनल‌ में उसी को चलकर गोल्ड अपने नाम किया.

रांची के खेलगांव के गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए देशभर से पहलवान पहुंचे हैं. टूर्नामेंट के दूसरे दिन मध्यप्रदेश के पहलवान महेश ने कमाल कर दिया है. फाइनल मुकाबले में महेश ने अंतिम के 10 सेकेंड में ऐसा दांव चला जिसका जवाब यूपी के पहलवान के पास नहीं था. बता दें कि फाइनस मुकाबले में महेश 2 अंको से पीछे चल रहे थे और मुकाबला खत्म होने में केवल 10 सेकेंड का ही समय बचा था. करो या मरो की स्थिति में महेश ने अपना दांव चला और चार अंक लेकर मैच अपने नाम किया.

महेश ने प्रभात खबर से बात करते हुए बताया कि फाइनल मुकाबले में उसने जो दांव चला था वह रशियन पहलवानों का दांव था. महेश ने बताया कि उसने यूट्यूब पर रशियन पहलवानों को देखकर ये दांव सीखा था और फाइनल में उसी दांव को चला. महेश के पिता ने प्रभात खबर को बताया कि यूपी टीम के तरफ से एक चैंलेंज भी किया गया पर वह महेश के पक्ष में गया और कुल पांच प्वाइंट हमें मिले. गोल्ड विजेता पहलनवान ने हमें यह भी बताया कि 16 दिसंबर 2020 को ही उनके मां का देतांह हुआ था और इसी दिन यानि 16 दिसंबर 2021 को उन्होंने गोल्ड अपने नाम किया. महेश ने इस मेडल को अपने मां को समर्पित किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें