1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes test series jos buttler to miss final test due to bad injury confirms captain joe root aml

Ashes: पांचवें टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हुआ बाहर

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच को इंग्लैंड ड्रॉ कराने में सफल रहा. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में अब भी 3-0 की बढ़त बरकरार रखी है. इस बीच इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. पांचवें टेस्ट के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jos Buttler
Jos Buttler
PTI

एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ कराने के बाद इंग्लैंड की टीम अब पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच की तैयारियों में जुट गयी है. इस बीच इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर चोटिल हो गये हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रविवार को पुष्टि की कि जोस बटलर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हाल ही में समाप्त हुए चौथे टेस्ट में हाथ में चोट लगने के बाद पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट से बाहर हो गये हैं.

जो रूट की ने इस बात की पुष्टि तब की जब इंग्लैंड सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा मैच ड्रा करवा चुका था. चौथे टेस्ट की समाप्ति के बाद रूट ने कहा कि जोस बटलर इस खेल के बाद घर जा रहे हैं, उन्हें चोट आयी है और वे इससे बहुत परेशान हैं. होबार्ट में उनका न होना वास्तविक निराशा की बात है. जो रूट ने कहा कि जिस तरह से वह टीम के लिए खड़े हुए, टीम के लिए उनका होना महत्वपूर्ण था.

स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने पांचवें दिन अंतिम दो ओवरों में बल्लेबाजी को थामे रखा और ऑस्ट्रेलिया को लगातार चौथा टेस्ट जीतने से रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा एशेज टेस्ट रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ड्रॉ पर समाप्त हुआ. पांच मैचों की श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में 3-0 है और पांचवां मैच शुक्रवार से होबार्ट में शुरू होगा और यह एक डे-नाइट मुकाबला होगा.

जो रूट ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए किहा कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण था. एक कठिन दौरा रहा है. कई बार कठिन लेकिन एक चीज जिस पर मुझे गर्व है, वह है टीम का दृढ़ संकल्प और चरित्र और इस खेल से ड्रा निकालने का रास्ता खोजना. मैंने कहा कि आखिरी गेम के बाद टीम पर गर्व करने की कोशिश करें और खिलाड़ियों को घर वापस लाने के लिए कुछ दें.

उन्होंने कहा कि बेयरस्टो और स्टोक्स उत्कृष्ट थे. कई लोगों को मुश्किल दौर में चोटें आई हैं. हम अगले हफ्ते वापसी करेंगे और उम्मीद है कि एक कदम और बेहतर होगा. अगर जैक क्रॉली कुछ अच्छी पारियां खेल सकता है तो वह शीर्ष खिलाड़ी साबित होगा. बता दें कि सीरीज पहले ही गंवा चुके इंग्लैंड के लिए पांचवां टेस्ट अपनी शाख बचाने का एक आखिरी मौका होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें