1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ahmedabad and kolkata likely to host india home series against west indies report says aml

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज की मेजबानी कर सकते हैं अहमदाबाद और कोलकाता, देखें शेड्यूल

फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम भारत का दौरा करने वाली है. यहां वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल और तीन टी-20 इंटरनेशनल खेलने हैं. इस मैचों का आयोजन छह शहरों में होने वाला है. लेकिन बीसीसीआई अब कोरोना के कारण मैचों को केवल अहमदाबाद और कोलकाता में करने पर विचार कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया
टीम इंडिया
pti photo

नयी दिल्ली : 6 फरवरी से वेस्टइंडीज का भारत दौरा शुरू हो रहा है. इस दौरे में तीन वनडे इंटरनेशनल और तीन टी-20 मैचों की सीरीज होगी. अहमदाबाद और कोलकाता में 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के मैचों की मेजबानी कर सकते हैं. मूल कार्यक्रम के अनुसार वेस्टइंडीज को अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन एकदिवसीय मैच और तीन टी-20 कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में खेलने थे.

मैच के वेन्यू में बदलाव को लेकर बीसीसीआई की ओर से अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन बढ़ते कोरोनावायर संक्रमण को लेकर टूर और फिक्स्चर समिति ने बुधवार को बीसीसीआई को दो स्थानों अहमदाबाद और कोलकाता में सीरीज के सभी छह मैच आयोजित करने की सिफारिश की है. अगर ऐसा हुआ तो सभी मैच इन दो शहरों में ही होंगे.

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि टूर और फिक्स्चर समिति ने आज सचिव और अध्यक्ष के साथ मुलाकात की और अहमदाबाद और कोलकाता को दो स्थानों के रूप में अनुशंसित किया. बीसीसीआई कुछ दिनों में इसे अंतिम रूप देगा. इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के साथ 2022 के पहले भारत के पास एक पैक्ड वनडे और टी-20 कैलेंडर है.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी-20 सीरीज खेलनी है. श्रीलंका के साथ भारत को दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. श्रीलंका का भारत दौरा 25 फरवरी से शुरू हो रहा है. वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत का दौरा जून में करेगी. यहां दक्षिण अफ्रीका को केवल पांच टी-20 इंटरनेशनल की एक सीरीज खेलनी है.

भारत बनाम वेस्टइंडीज

पहला वनडे इंटरनेशनल - 6 फरवरी 2022.

दूसरा वनडे इंटरनेशनल - 9 फरवरी 2022.

तीसरा वनडे इंटरनेशनल - 12 फरवरी 2022.

पहला टी-20 इंटरनेशनल - 15 फरवरी 2022.

दूसरा टी-20 इंटरनेशनल - 18 फरवरी 2022.

तीसरा टी-20 इंटरनेशनल - 20 फरवरी 2022.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें