29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कपिल देव ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें मैच जीतने की क्षमता सबसे अधिक थी : सुनील गावस्कर

पुणे : भारतीय क्रिकेट टीम के ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर ने अपनी किताब ‘सनी डेज’ के 40 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट के इतिहास पर नजर डाली जाये और उनमें से सबका मूल्याकंन किया जाये, तो मेरी राय में कपिल देव ऐसे शानदार व्यक्ति हैं, जिनके अंदर मैच […]

पुणे : भारतीय क्रिकेट टीम के ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर ने अपनी किताब ‘सनी डेज’ के 40 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट के इतिहास पर नजर डाली जाये और उनमें से सबका मूल्याकंन किया जाये, तो मेरी राय में कपिल देव ऐसे शानदार व्यक्ति हैं, जिनके अंदर मैच जीतने की क्षमता सबसे ज्यादा थी. वे ना सिर्फ अपने बॉल से बल्कि अपने बैट से भी मैच जीतने की क्षमता रखते थे. उन्होंने कहा कि इस आलराउंडर ने भारत को पहली बार 1983 में विश्वकप जिताया.

इस अवसर पर गावस्कर ने अपने क्रिकेट कैरियर के बारे में काफी बातें की. उन्होंने इस मौके पर कहा कि क्रिकेट की जगत में अगर कुछ कर पाये, तो इसका पूरा श्रेय उनके परिवार को जाता है. मेरे माता-पिता के मुझे काफी प्रोत्साहित किया. शादी के बाद मेरी पत्नी मेरी ताकत बनीं.
सुनील गावस्कर ने अभी की टीम पर टिप्पणी करते हुए कहा कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है वह बेहतरीन है. यह टीम मेरे सपनों को सच कर रही है. इस अवसर पर गावस्कर ने वीरेंद्र सहवाग की भी तारीफ की और कहा कि उन्हें खेलते देखकर मुझे लगा मैं भी इस तरह का खेलना चाहता था.
इस मौके पर सुनील गावस्कर ने अपने कई अनुभवों को शेयर किया. गौरतलब है कि गावस्कर क्रिकेट जगत के पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने डॉन ब्रेडमैन के 29 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था और सबसे पहले 10 हजार रन बनाये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें