23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अश्विन, धवन और भुवनेश्वर ने ‘मियामी हीट्स” का दौरा किया

फ्लोरिडा : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने आज यहां अमेरिकी बास्केटबाल टीम ‘मियामी हीट्स’ के घरेलू मैदान का दौरा किया. भारतीय क्रिकेट टीम के लिये आज का दिन छुट्टी का था. भारतीय तिकड़ी ने मियामी हीट्स के नये खिलाडियों टेलर […]

फ्लोरिडा : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने आज यहां अमेरिकी बास्केटबाल टीम ‘मियामी हीट्स’ के घरेलू मैदान का दौरा किया. भारतीय क्रिकेट टीम के लिये आज का दिन छुट्टी का था.

भारतीय तिकड़ी ने मियामी हीट्स के नये खिलाडियों टेलर जानसन और ब्रियांटे वेबर की मेजबानी में टीम के घरेलू मैदान – द अमेरिकन एयरलाइन्स एरीना – का दौरा किया. इन भारतीय क्रिकेटरों को बास्केटबाल खिलाडियों ने अपने लॉकर रुम और जिम दिखाया जिसके बाद पांचों ने बास्केटबाल भी खेली.

शिखर और भुवनेश्वर मेजबानों के साथ बात कर रहे थे जबकि अश्विन अपने स्कूली दिनों को याद करने लगे जिसमें वे बास्केटबाल खेलते थे. अश्विन ने कहा, ‘‘मैं अपने स्कूली दिनों में थोड़ी बास्केटबाल खेलता था इसलिये जब मैंने इतने सालों बाद दोबारा इसमें हाथ आजमाये तो मैं काफी रोमांचित हो गया. मैं वेबर और जानसन का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने समय निकालकर अपना घरेलू मैदान हमें दिखाया. ”

भुवनेश्वर ने कहा, ‘‘इन खिलाडियों को देखना और उनके खेल के बारे में जानना शानदार था. मैं यहां की सुविधाओं को देखकर प्रभावित हूं. यहां जितनी तकनीक इस्तेमाल की जाती है, उसे देखना मेरे लिये सीखने वाला अनुभव था. ”

भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन ने कहा, ‘‘यह शानदार था. मैं बहुत खुश हूं कि हम यहां आ सके. नयी तकनीकों से खेल जिस तरह से बदल रहा है, उसके बारे में विचारों का आदान प्रदान हमेशा अच्छा होता है. मैंने जहां इन खिलाडियों को यह बताने की कोशिश की कि क्रिकेट कैसे खेला जाता है तो उन्होंने बास्केटबाल के बारे में बारिकियों के बारे में बताया.” अन्य भारतीय खिलाडियों ने नये देश में घूमने में समय बिताया. कुछेक तो खरीदारी करने के चले गये तो कुछ ने होटल में आराम करना बेहतर समझा.

जब से खिलाड़ी अमेरिका पहुंचे हैं तब से क्रिकेटर और बीसीसीआई के सोशल मीडिया हैंडल्स पोस्ट और फोटो डालने में व्यस्त हैं. भारतीय क्रिकेट टीम यहां 27 और 28 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. भारतीय दल मंगलवार की सुबह यहां पहुंचा था. भारत की वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कल जसप्रीत बुमरा के साथ फ्लोरिडा पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें