35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI 4th test : बारिश की भेंट चढ़ा खेल का पहला दिन

पोर्ट आफ स्पेन : भारी बारिश के कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज यहां सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया जिसमें भारतीय टीम शुरू में ही दो विकेट झटकने में सफल रही. लंच से 15 मिनट पहले बारिश आ गई जिसके काफी देर तक नहीं […]

पोर्ट आफ स्पेन : भारी बारिश के कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज यहां सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया जिसमें भारतीय टीम शुरू में ही दो विकेट झटकने में सफल रही. लंच से 15 मिनट पहले बारिश आ गई जिसके काफी देर तक नहीं रुकने के बाद अंपायरों ने चाय के विश्राम से पहले ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा की. इससे पहले मैदान गीला होने के कारण भी मैच आधे घंटे देर से शुरू हुआ था.

दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बने भारत को गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 22 ओवर में मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 62 रन किया. भारत को सुबह के सत्र में इशांत शर्मा (सात रन पर एक विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (22 रन पर एक विकेट) ने सफलताएं दिलाई लेकिन सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 32) ने एक छोर पर टिके रहकर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला.

मार्लन सैमुअल्स चार रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. एंटीगा में पहला टेस्ट पारी और 92 रन जबकि ग्रास आइलेट में तीसरा टेस्ट 237 रन से जीतने के बाद भारतीय टीम चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रही है और अपनी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग बरकरार रखने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा.

पिछले दो दिन में हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से मैच आधे घंटे के विलंब से शुरू हुआ. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने लगातार तीसरे मैच में टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में चौके के साथ खाता खोला. दायें हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि भुवनेश्वर के अगले ओवर में भाग्यशाली रहा जब गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया लेकिन दूसरी स्लिप में खडे कप्तान विराट कोहली अपनी दायीं ओर कैच लपकने में नाकाम रहे.

दूसरे सलामी बल्लेबाज लियोन जानसन (09) ने भी मोहम्मद शमी पर चौका जड़ा. कप्तान कोहली ने 11वें ओवर में गेंद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को थमाई जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर जानसन को शार्ट लेग पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया. इशांत की शार्ट गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में जानसन अपने शाट को नीचे नहीं रख पाए और रोहित ने आसान कैच लपका.

नये बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो (10) ने आते ही इशांत और रविचंद्रन अश्विन पर चौका जड़ा लेकिन इसी आफ स्पिनर की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. सैमुअल्स ने अश्विन पर दो रन के साथ 15वें ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए. लंच में जब 15 मिनट का समय बचा था तब तेज बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और फिर खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया.

भारत ने अंतिम एकादश में दो बदलाव करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और आलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह दी. वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ की जगह लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू को टीम में शामिल किया.

टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रिधिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा.

वेस्टइंडीज : जासन होल्डर (कप्तान ), क्रेग ब्रेथवेट, लियोन जानसन, डेरेन ब्रावो, मर्लोन सैमुअल्स, जरमेइन ब्लैकवुड,
रोस्टन चेस, शेन डोरिच, देवेंद्र बिशू, मिगुल कमिंस, और शेनोन गैब्रियल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें