38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से हराया

बुलावायो : सीन विलियम्स के आकर्षक शतक के बावजूद न्यूजीलैंड ने आज यहां पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से हराया जो विदेशी सरजमीं पर उसकी दूसरी सबसे बड़ी जीत है. विलियम्स ने 119 रन की आकर्षक पारी खेलकर अपने करियर का पहला शतक जमाया और मैच में कुछ जान […]

बुलावायो : सीन विलियम्स के आकर्षक शतक के बावजूद न्यूजीलैंड ने आज यहां पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से हराया जो विदेशी सरजमीं पर उसकी दूसरी सबसे बड़ी जीत है. विलियम्स ने 119 रन की आकर्षक पारी खेलकर अपने करियर का पहला शतक जमाया और मैच में कुछ जान भरी लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाये.

जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में मैच के चौथे दिन 295 रन पर आउट हो गयी. उसने पहली पारी में 164 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 576 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी. कीवी टीम अब दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गयी है. जिम्बाब्वे ने सुबह पांच विकेट पर 121 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन अपनी पारी 49 रन से आगे बढ़ाने वाले क्रेग इर्विन (50) अर्धशतक पूरा करते ही पवेलियन लौट गये जिससे स्कोर छह विकेट पर 124 रन हो गया.

विलियम्स ने यहीं पर क्रीज पर कदम रखा और फिर अपने बल्लेबाजी कौशल का अद्भुत नजारा पेश किया. उन्होंने कप्तान ग्रीम के्रमर (33) के साथ सातवें विकेट के लिये 118 रन की साझेदारी की. स्पिनर ईश सोढी ने क्रेमर को पगबाधा आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे विलियम्स ने केवल 106 गेंदों पर शतक पूरा करके जिम्बाब्वे की तरफ से नया रिकार्ड भी बनाया.

वह आखिर में नौवें विकेट के रुप में पवेलियन लौटे लेकिन तब तक उनके नाम पर जिम्बाब्वे की तरफ से आठवें नंबर बल्लेबाज के तौर पर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज था. उन्होंने अपनी पारी में 148 गेंदों का सामना किया तथा 21 चौके लगाये. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार जबकि टिम साउथी और नील वैगनर ने दो-दो विकेट लिये. रोस टेलर को उनकी नाबाद 173 रन की पारी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें