21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इशांत की मौजूदगी में भारत का पलड़ा भारी : मैकडरमाट

नयी दिल्ली : ऐसा हर बार नहीं होता जबकि विदेश में हो रही श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत माना जाता हो लेकिन ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमाट का मानना है कि इशांत शर्मा बहुत मेहनती खिलाड़ी है और इससे विराट कोहली की टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू हुई […]

नयी दिल्ली : ऐसा हर बार नहीं होता जबकि विदेश में हो रही श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत माना जाता हो लेकिन ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमाट का मानना है कि इशांत शर्मा बहुत मेहनती खिलाड़ी है और इससे विराट कोहली की टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू हुई श्रृंखला में पलड़ा भारी है. मैकडरमाट ने कहा, ‘‘मुझे इशांत शर्मा पसंद है.

वह भारत के सबसे मेहनती खिलाडियों में शामिल है. वह अभी युवा है और देखिये कि उसने इतनी कम उम्र में कितनी गेंदें (13,419 गेंदें) कर ली है. यदि वह 140-145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सही लेंथ से गेंद कराये तो वह वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकता है. ” यह 51 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज हाल तक ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी कोच था और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को करीब से देखा है. जिस अन्य गेंदबाज ने उनका ध्यान खींचा वह वरुण आरोन है जो अभी भारत ए टीम में है.
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने तब आरोन को देखा था जब वह आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया आया था. भारत के लिये यह अच्छी बात है कि उसके पास अब पांच अच्छे तेज गेंदबाज हैं. ” खिलाड़ी और कोच के रुप में कई बार वेस्टइंडीज का दौरा कर चुके मैकडरमाट ने वहां के पिचों का मिजाज बदलते हुए देखा है जो कभी तेज और उछाल भरी हुआ करती थी लेकिन अब धीमी हो गयी हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज में लेंथ महत्वपूर्ण होगी क्योंकि विकेटों से बहुत अधिक उछाल नहीं मिलेगी. वे एंटीगा में खेल रहे हैं जहां कम उछाल मिलती है. किंग्सटन, जमैका में विकेट बहुत धीमा है. मुझे याद है कि ऑस्ट्रेलिया ने सेंट लूसिया में वनडे खेला था जहां हल्की उछाल है लेकिन मेरा मानना है कि यह भारतीय आक्रमण अच्छा है. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें