25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत दौरे से पहले जिंबाब्‍वे ने कोच वाटमोर और कप्‍तान मास्कादजा को हटाया

हरारे : जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ 11 जून से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले कोच डेव वाटमोर और कप्तान हैमिल्टन मास्कादजा को बर्खास्त करके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एनटीनी को अंतरिम कोच और ग्रीम क्रेमर को कप्तान नियुक्त किया. जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा कि टीम के आईसीसी […]

हरारे : जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ 11 जून से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले कोच डेव वाटमोर और कप्तान हैमिल्टन मास्कादजा को बर्खास्त करके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एनटीनी को अंतरिम कोच और ग्रीम क्रेमर को कप्तान नियुक्त किया. जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा कि टीम के आईसीसी विश्व टी20 में खराब प्रदर्शन को ध्यान में रखकर ये बदलाव किये गये.

जिम्बाब्वे भारत में हुई इस चैंपियनशिप के शुरुआती चरण में ही बाहर हो गया था. गेंदबाजी कोच एनटीनी ऑस्ट्रेलियाई वाटमोर की जगह अंतरिम कोच के रुप में कार्यभार संभालेंगे. वाटमोर को पिछले साल ही चार साल के अनुबंध पर रखा गया था. जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘मुख्य कोच डेव वाटमोर का अनुबंध तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिया गया है. गेंदबाजी कोच मखाया एनटीनी नये मुख्य कोच की नियुक्ति तक कार्यवाहक के रुप में यह पद संभालेंगे. ”

बयान के अनुसार, ‘‘बोर्ड ने जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैमिल्टन मास्कादजा को भी खेल के तीनों प्रारुपों में कप्तानी से मुक्त कर दिया है. उनके साथ उप कप्तान रहे ग्रीम क्रेमर अंतरिम कप्तान की भूमिका निभाएंगे. ” जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर को दो साल के लिये बल्लेबाजी कोच के रुप में नियुक्त किया है. भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें