36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप ट्रॉफी के साथ ही शीर्ष पर होगी आईपीएल ट्रॉफी : युवराज

बेंगलुरु : युवराज सिंह का आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया और सनराइजर्स हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह इस ट्रॉफी को अपनी आलमारी में विश्व कप खिताब के बराबर ही रखेंगे. पंजाब का यह 34 वर्षीय क्रिकेटर दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुका है, लेकिन […]

बेंगलुरु : युवराज सिंह का आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया और सनराइजर्स हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह इस ट्रॉफी को अपनी आलमारी में विश्व कप खिताब के बराबर ही रखेंगे. पंजाब का यह 34 वर्षीय क्रिकेटर दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुका है, लेकिन आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिये उन्हें नौ साल का लंबा इतंजार करना पड़ा और अब चैम्पियनशिप जीतने के बाद उन्होंने कहा कि यह अद्भुत अहसास है.

युवराज ने आईपीएलटी20 डाट काम की वेबसाइट से कहा, ‘‘आईपीएल ट्राफी जीतना शानदार अहसास है. मैंने विश्व कप जीते हैं लेकिन आईपीएल ट्रॉफी कभी नहीं जीती. मैं आठ साल से इस टूर्नामेंट में खेल रहा हूं लेकिन कभी इसे जीता नहीं. यह क्षण आखिर आ गया है. ” रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ फाइनल में 38 रन बनाने वाले युवराज ने कहा, ‘‘मैंने आईपीएल ट्रॉफी का स्वाद नहीं चखा था और यह सचमुच शानदार है. इस समय यह ट्रॉफी मेरी आलमारी में सबसे उपर रहेगी. यह मेरी विश्व कप जीत के साथ ही रहेगी. ”
युवराज एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप, 50 ओवर विश्व कप, विश्व टी20, चैम्पियंस ट्राफी और आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. उन्होंने सनराइजर्स के खिलाडियों के साथ बढिया तालमेल को इस पहली आईपीएल ट्राफी का श्रेय दिया. उन्होंने कहा, ‘‘टीम में काफी उत्साही युवा खिलाड़ी हैं, हमने एक दूसरे साथ अच्छा तालमेल बिठाया.”
युवराज ने कहा, ‘‘टीम जब कठिन हालात से गुजर रही थी तो हमने मैदान के बाहर काफी समय एक साथ गुजारा. हमने शीर्ष दो में क्वालीफाई नहीं किया था तो हम जानते थे कि अगर हम अपनी क्षमता से खेलते हैं तो हम फाइनल में पहुंचकर इसे जीत सकते हैं. हमने काफी कड़ी मेहनत की. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें