24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी के बाद, ट्‌विटर पर कोहली की गूंज

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में ‘करो या मरो’ के अंतिम ग्रुप मुकाबले में नाबाद 82 रन की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह दिलाने वाले विराट कोहली ट्विटर पर छा गए हैं जहां उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने […]

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में ‘करो या मरो’ के अंतिम ग्रुप मुकाबले में नाबाद 82 रन की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह दिलाने वाले विराट कोहली ट्विटर पर छा गए हैं जहां उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इस दौरान कोहली की सराहना करते हुए उनकी पारी को ‘विशेष’ करार दिया.तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘वाओ.. विराट कोहली… विशेष पारी थी… शानदार जीत, पूरे मैच के दौरान कडा संघर्ष किया. भारत बनाम आस्ट्रेलिया” एक अन्य महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी कहा कि कोहली ‘अविश्वसनीय’ बल्लेबाज है.

लारा ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘क्या कोई विराट कोहली के किशोरावस्था के वीडियो मुझे भेज सकता है. मैंने जिन्हें देखा उनमें क्रिकेट गेंद का सबसे अच्छा टाइमर.” उन्होंने लिखा, ‘‘वह अविश्वसनीय बल्लेबाज है. कुछ और कहने की जरूरत नहीं है.” कोहली के टीम के साथियों युवराज सिंह, हरभजन सिंह और शिखर धवन ने भी उनकी बल्लेबाजी और मैच जिताने की क्षमता की तारीफ की.

युवराज ने ट्वीट किया, ‘‘मैं क्या कह सकता हूं. ऐसे खिलाड़ी हैं जो फार्म में हैं और विराट कोहली है जो आपके लिए बार- बार मैच जीत रहा है.”हरभजन ने लिखा, ‘‘जियो कोहली जियो मेरे शेर. क्या पारी थी. मेरे छोटे भाई विराट कोहली तुम क्या चैंपियन खिलाड़ी हो.” धवन ने ट्वीट किया, ‘‘शानदार पारी के लिए विराट को सलाम. उससे काफी कुछ सीखा जा सकता है.” पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने भी कोहली की तारीफ की.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत का शानदार प्रदर्शन और विराट कोहली की शानदार पारी.” बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने भी ट्वीट किया, ‘‘विराट कोहली का शानदार प्रयास. आपने बेहतरीन जज्बा दिखाया. सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं.” आस्ट्रेलिया की हार के दौरान मैदान पर मौजूदा ग्लेन मैक्सवेल और संन्यास लेने वाले शेन वाटसन ने भी कहा कि एक जीनियस क्रिकेटर से उन्हें हराया.

मैक्सवेल ने कहा, ‘‘यह पारी अलग स्तर की थी. कहने के लिए अधिक कुछ नहीं है. बिलकुल टूट गये हैं. एक जीनियर क्रिकेटर ने हरा दिया. बेजोड़.” वाटसन ने लिखा, ‘‘विराट कोहली को आज राज देखना कितना सुखद था. अतुल्य. उनकी साथ एक ही टीम ‘आरसीबी’ में होने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें