टी-20 वर्ल्डकप : राजनाथ सिंह ने कहा, भारत जो भी आयेंगे वे ‘सिक्योर’ रहेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : टी-20 वर्ल्डकप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम अभी तक भारत नहीं पहुंची है, लेकिन इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज पाकिस्तानी सरकार को यह आश्वासन दिया है कि भारत में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पूरी सुरक्षा दी जायेगी. उन्होंने कहा कि भारत जो भी आयेंगे, वे सिक्योर रहेंगे.

किरण रिजिजू ने भी दिया है सुरक्षा का आश्वासन
इससे पहले गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू ने भी पाकिस्तानी टीम को सुरक्षा देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि जो भी भारत की धरती पर होगा, उसे सुरक्षा देना हमारा दायित्व है. राजनाथ सिंह के बयान के बाद पाकिस्तान संभवत: अब अपनी टीम को भारत भेजे. भारत और पाकिस्तान के बीच 19 तारीख को मैच होना है.
आखिर क्यों दिया जा रहा सुरक्षा का आश्वासन
भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों के कारण दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय खेल सीरीज आयोजित नहीं किये जाते हैं. भारत में कई राजनीतिक दल और शहीदों का परिवार पाकिस्तान के भारत आकर क्रिकेट खेलने का विरोध करता रहा है.ऐसे में जब विश्वकप टी-20 के दौरान हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मैच आयोजित करने का वहां के मुख्यमंत्री ने सुरक्षा कारणों से विरोध किया, तो मैच के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गयी. बाद में मैच का वेन्यू धर्मशाला से बदलकर कोलकाता कर दिया गया. बावजूद इसके पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों से अपने खिलाड़ियों को अब तक भारत नहीं भेजा है और भारत सरकार से अपने खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा चाहता है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें