29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय टीम का जाक कैलिस बनना चाहता हूं : पंड्या

कोलकाता : युवराज सिंह ने हाल में भारतीय क्रिकेट की नयी सनसनी हार्दिक पंड्या की तुलना कैरेबियाई खिलाडियों से की लेकिन बडौदा का युवा खिलाड़ी अपनी आलराउंड क्षमताओं के दम पर दक्षिण अफ्रीका के महान जाक कैलिस की तरह बनना चाहता है. पंड्या ने यहां भारतीय टीम के ‘ओपन मीडिया सत्र’ में कहा, ‘‘बड़ी चीजें […]

कोलकाता : युवराज सिंह ने हाल में भारतीय क्रिकेट की नयी सनसनी हार्दिक पंड्या की तुलना कैरेबियाई खिलाडियों से की लेकिन बडौदा का युवा खिलाड़ी अपनी आलराउंड क्षमताओं के दम पर दक्षिण अफ्रीका के महान जाक कैलिस की तरह बनना चाहता है. पंड्या ने यहां भारतीय टीम के ‘ओपन मीडिया सत्र’ में कहा, ‘‘बड़ी चीजें सपने के साथ ही शुरू होती है. हां ये पूरे हो रहे हैं.

मैं जाक कैलिस जैसा बनना चाहता हूं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिये बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जो कुछ किया मैं वही भारत के लिये करना चाहता हूं. ” कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अनुसार पंड्या अपने कौशल में स्थिरता लेकर आया है लेकिन साथ ही बताया कि उन्हें कुछ खास निर्देश नहीं दिये गये हैं. इस पर इस 23 वर्षीय खिलाडी ने कहा, ‘‘सबसे अच्छी बात यह रही कि मुझे कुछ नहीं बताया गया.
मुझे कोई निर्देश नहीं दिये गये. यह मेरे लिये अच्छा है. मैं अब परिस्थिति का आकलन कर सकता हूं जैसे कि मैं अंतरराष्ट्रीय दबाव सहन कर लेता हूं. ” उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलना उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रहा. पंड्या ने कहा, ‘‘आईपीएल ने मेरी जिंदगी बदली. पिछले साल इन्हीं दिनों में मैंने एक फोटो पोस्ट किया था कि मुझे मुंबई इंडियन्स ने दस लाख रुपये में खरीदा है. इस साल उसी दिन हमने एशिया कप जीता. एक साल के अंदर राष्ट्रीय टीम से खेलना और एशिया कप जीतना इसकी केवल कल्पना की जा सकती है. अब तक की यात्रा शानदार रही. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें