25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला, फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया और डालमिय की बेटी लड़ेंगी बंगाल चुनाव

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्‍यों में चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने आज पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल व पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. चुनावी बिगुल बजने के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमुल कांग्रेस उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी. […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्‍यों में चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने आज पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल व पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. चुनावी बिगुल बजने के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमुल कांग्रेस उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी.

ममता बनर्जी ने सूची जारी करते हुए पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार ज्‍यादा महिला उम्‍मीदवारों को मौका दिये जाने की घोषणा की. 2011 विधानसभा चुनाव में 31 महिला उम्‍मीदवारों को मौका दिया गया था. इसे बढ़ाकर 45 कर दिया गया है.

इस बार के चुनाव में क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला और फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया भी चुनावी रणभूमि में नजर आने वाले हैं. क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला तृणमुल के टिकट से हावडा़ उत्तरी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं वाइचुंग भुटिया सिलीगुडी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इन दोनों के अलावा दिवंगत बीसीसीआई अध्‍यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया भी तृणमुल की टिकट से बैली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. ज्ञात हो बंगाल में छह चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. मतदान 4 अप्रैल,11 अप्रैल,17 अप्रैल, 21 अप्रैल, 25 अप्रैल, 30 अप्रैल और 5 मई को. मतगणना 19 मई को होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें