30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अफरीदी के हरफनमौला प्रदर्शन से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

वेलिंगटन : शाहिद अफरीदी के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में आज न्यूजीलैंड को 16 रन से हरा दिया. स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस मैच के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की लेकिन पाकिस्तान की जीत के […]

वेलिंगटन : शाहिद अफरीदी के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में आज न्यूजीलैंड को 16 रन से हरा दिया. स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस मैच के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की लेकिन पाकिस्तान की जीत के नायक अफरीदी रहे.

पाकिस्तानी टीम बिना कोई अभ्यास मैच खेले सीधे इस मैच में उतरी थी जिसने 20 ओवर में आठ विकेट पर 171 रन बनाये. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पारी की आखिरी गेंद पर 155 रन पर आउट हो गई. कोलिन मुनरो ने 27 गेंद में 46 रन बनाये जबकि केन विलियमसन ने 70 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड का कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका.
मुनरो जब क्रीज पर थे तब न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाये थे. उनके आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने पांच विकेट 19 रन के भीतर गंवा दिये. अफरीदी ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिये और तीन कैच लपके. वहीं इमाद वसीम ने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट चटकाया.
वहाब रियाज ने आखिरी ओवर में दो और कुल तीन विकेट लिये. आमिर ने 31 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले पाकिस्तान के लिये मोहम्मद हाफिज ने 47 गेंद में 71 रन बनाये लेकिन मैन आफ द मैच अफरीदी ने सिर्फ आठ गेंद में 23 रन बनाकर पारी का नक्शा बदल दिया. उमर अकमल ने 14 गेंद में 24 और इमाद ने नौ गेंद में 18 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिये एडम मिल्ने ने 37 रन देकर चार और मिशेल सेंटनेर ने दो विकेट चटकाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें