27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आस्ट्रेलिया दौरा : चोटिल शमी टीम से बाहर, कुमार लेंगे उनका स्थान

पर्थ : आस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. मोहम्मद शमी के हैमस्ट्रिंग में चोट आयी है, जिसके कारण उन्हें दौरे से बाहर कर दिया गया है. टीम में शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार लेंगे. यहां 12 जनवरी से शुरु हो रही वनडे और टी20 श्रृंखला में उनका स्थान मध्यम गति […]

पर्थ : आस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. मोहम्मद शमी के हैमस्ट्रिंग में चोट आयी है, जिसके कारण उन्हें दौरे से बाहर कर दिया गया है. टीम में शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार लेंगे. यहां 12 जनवरी से शुरु हो रही वनडे और टी20 श्रृंखला में उनका स्थान मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लेंगे.

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने आज एक बयान में कहा ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि मोहम्मद शमी को चोट के कारण आस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर कर दिया गया है. उन्हें बायें पैर में चोट लगी है जो ग्रेड-टू श्रेणी की चोट है जिस कारण वह करीब चार से छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे.” उन्होंने साथ ही कहा ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनके स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को चुना है जो कल टीम से जुडेंगे.”

कल वेस्टर्न आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गये अभ्यास मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान शमी चोटिल हो गये थे. चोट के कारण नौ महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी के लिए आतुर शमी के लिए यह एक बड़ा झटका है. दूसरी ओर भुवनेश्वर के लिए यह अच्छी खबर है जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था. भारत स्टीव स्मिथ की अगुआई वाले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें