27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर तक की यात्रा आसान नहीं थी : स्मिथ

सिडनी: आस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आज स्वीकार किया कि एक लेग स्पिनर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद वर्ष का आईसीसी क्रिकेटर चुने जाने तक की उनकी यात्रा आसान नहीं रही. इस 26 वर्षीय क्रिकेटर को बुधवार को यह सम्मान दिया गया. उन्होंने सितंबर 2014 से सितंबर […]

सिडनी: आस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आज स्वीकार किया कि एक लेग स्पिनर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद वर्ष का आईसीसी क्रिकेटर चुने जाने तक की उनकी यात्रा आसान नहीं रही. इस 26 वर्षीय क्रिकेटर को बुधवार को यह सम्मान दिया गया. उन्होंने सितंबर 2014 से सितंबर 2015 तक टेस्ट क्रिकेट में 25 पारियों में 82 . 57 की औसत से 1734 रन बनाये थे.

वह भारतीय बल्लेबाजी स्टार सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी है. स्मिथ ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, ‘‘आप इन पुरस्कारों और सम्मान के बारे में नहीं सोचते. आप केवल मैदान पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और टीम को अधिक से अधिक मैच जिताने की कोशिश करते हैं ” उन्होंने कहा, ‘‘कुछ अविश्वसनीय कौशल की मौजूदगी में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना जाना बहुत सुखद और सम्मान है. ”

स्मिथ ने हाल में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन पांच साल पहले 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लार्ड्स में उन्होंने लेग स्पिनर के रुप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और वह निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आये थे. उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल पहले मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं इस स्थिति में पहुंच पाऊंगा. पिछले पांच वर्षों की यात्रा आसान नहीं रही. ” स्मिथ आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्राफी हासिल करने वाले चौथे आस्ट्रेलियाई है. उनसे पहले रिकी पोंटिंग ( 2006 और 2007 ), मिशेल जानसन ( 2009 और 2014 ) और माइकल क्लार्क ( 2013 ) इसे हासिल कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें