35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जो रुट बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज, टॉप टेन में कोई भी भारतीय नहीं

दुबई : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट फिर से दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं लेकिन आईसीसी की आज जारी ताजा टेस्ट रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच नवंबर से शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले दो पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये. रुट ने […]

दुबई : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट फिर से दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं लेकिन आईसीसी की आज जारी ताजा टेस्ट रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच नवंबर से शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले दो पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये.

रुट ने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई टेस्ट मैच में 88 और 71 रन की पारियां खेली थी. इससे उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को हटाकर फिर से नंबर एक स्थान हासिल किया. रुट दुबई टेस्ट से पहले स्मिथ से 13 अंक पीछे थे लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से तीन अंक आगे हैं. इसका मतलब है कि पिछले साल अगस्त में शीर्ष पर पहुंचने वाले रुट को अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखने के लिये रविवार से शारजाह में शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

कोहली पिछली रैंकिंग तक 11वें स्थान पर काबिज थे लेकिन दुबई टेस्ट में पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक और असद शाफिक के शानदार प्रदर्शन से उन्हें दो पायदान का नुकसान हुआ है. मिसबाह 102 और 87 रन की पारियां खेलने से पांच पायदान उपर 11वें स्थान पर पहुंच गये हैं. शाफिक ने 83 और 87 रन बनाये जिससे वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैकिंग हासिल करने में सफल रहे.

वह अब कोहली के अलावा रोस टेलर, शिवनारायण चंद्रपाल, ब्रैंडन मैकुलम और फाफ डु प्लेसिस से आगे हो गये हैं. यूनिस खान भी 56 और 118 रन की पारियां खेलने के कारण शीर्ष पांच में शामिल हो गये हैं. कोहली के बाद भारतीय बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा (20वें), मुरली विजय (21वें), अंजिक्य रहाणे (एक पायदान उपर 22वें), शिखर धवन (एक पायदान उपर 32वें) और रोहित शर्मा (एक पायदान उपर 46वें) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें