29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यह जीत महेंद्र सिंह धौनी के नाम

इंदौर : कुछ दिनों से आलोचनाओं के दौर से गुजर रहे टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी का बल्‍ला आज आखिरकार साथ दिया. धौनी की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को आज 22 रन से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर लिया. आज के मैच में कप्‍तान धौनी छाये […]

इंदौर : कुछ दिनों से आलोचनाओं के दौर से गुजर रहे टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी का बल्‍ला आज आखिरकार साथ दिया. धौनी की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को आज 22 रन से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर लिया.

आज के मैच में कप्‍तान धौनी छाये रहे. सबसे पहले तो धौनी ने आज टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया. आपको बाताते चलें कि धौनी कुछ दिनों से टॉस नहीं जीत पाये थे, लेकिन आज उन्‍होंने टॉस जीत कर मैच जीत की आधारशिला रखी.

टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की हालत आज भी काफी खराब हो चुकी थी. शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाज आज भी नाकाम रहे. पहले मैच में शतकवीर रोहित शर्मा का बल्‍ला आज खामोश रहा. धवन,रैना और टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली का प्रदर्शन काफी खराब रहा. धौनी जिस समय मैदान पर आये थे, भारत मुश्किल के दौर से गुजर रहा था, लेकिन कप्‍तान ने आज कप्‍तानी पारी खेली. धौनी ने एक छोर को बचाये रखा और टीम का स्‍कोर सम्‍मानजनक स्थिति तक पहुंचाया और अंत तक आउट नहीं हुए.

इसके बाद जब गेंदबाजी के लिए टीम इंडिया उतरी तो विकेट के पीछे भी कप्‍तान धौनी की चपलता देखने लायक थी. धौनी ने विकेट के पीछे आज तीन कैच लपके और एक स्‍टंप भी किये. मैदान पर आज धौनी की कप्‍तानी का जादू भी चला. लगातार क्रम में गेंदबाजों के बदलाव के चलते दक्षिण अफ्रीकी टीम हावी नहीं हो पायी और मैच आखिरकार टीम इंडिया के छोली में आ गया.

इधर ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी को मैन ऑफ दी मैच चुना गया. आज कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी और पूरी टीम पर काफी प्रेशर था. आज अगर मैच हार जाते तो धौनी पर कप्‍तानी छोड़ने का दबाव बढ़ जाता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें