27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धीमी ओवर गति के लिए डिविलियर्स और दक्षिण अफ्रीकी टीम पर लगा जुर्माना

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज घोषणा की कि भारत के खिलाफ कल कानपुर में एकदवसीय श्रंख्ला के पहले मैच में धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर जुर्माना लगाया गया है जबकि उसके कप्तान एबी डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 प्रतिशत काट लिया गया है. आईसीसी की वेबसाइट पर […]

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज घोषणा की कि भारत के खिलाफ कल कानपुर में एकदवसीय श्रंख्ला के पहले मैच में धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर जुर्माना लगाया गया है जबकि उसके कप्तान एबी डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 प्रतिशत काट लिया गया है.

आईसीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने एबी डिविलियर्स पर यह जुर्माना लगाया है क्योंकि उनकी टीम ने सभी चीजों पर गौर करने के बाद निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे.

‘ विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘आईसीसी के खिलाडियों और खिलाडियों के सहयोगी स्टाफ के लिए ओवर गति के छोटे अपराधों से जुडे नियम 2.5.1 के अनुसार निर्धारित समय में टीम जितने ओवर कम फेंकती है उसके अनुसार प्रत्येक खिलाडी पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है.’ इसमें कहा गया, ‘‘ऐसे में डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 प्रतिशतक और उनके खिलाडियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.’ कप्तान के रुप में डिविलियर्स की मौजूदगी में अगर दक्षिण अफ्रीका 12 महीनों के अंदर अगर दोबारा ऐसा अपराध करता है तो उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें