23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मसूद और यूनिस ने पाकिस्तान को संभाला

पाल्लेकल : श्रीलंका के 377 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट जल्दी गंवाए लेकिन शान मसूद और यूनिस खान ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए निर्णायक तीसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन चाय तक मेहमान टीम को संभाल लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर […]

पाल्लेकल : श्रीलंका के 377 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट जल्दी गंवाए लेकिन शान मसूद और यूनिस खान ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए निर्णायक तीसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन चाय तक मेहमान टीम को संभाल लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया था लेकिन मसूद और यूनिस ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर पारी को संभाला और चाय के विश्राम तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 99 रन तक पहुंचाया. बायें हाथ के बल्लेबाज मसूद 52 जबकि यूनिस 41 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान की टीम अब भी जीत से 278 रन दूर है.

श्रीलंका की सरजमीं पर किसी विदेशी टीम ने चौथी पारी में 300 से अधिक रन बनाकर जीत दर्ज नहीं की है. इससे पहले श्रीलंका की टीम आज पांच विकेट पर 228 रन से आगे खेलने उतरी और उसने दूसरी पारी में 313 रन बनाए. कप्तान एंजेलो मैथ्यूज आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. उन्होंने 122 रन की पारी खेली.
लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और टीम का खाता खुलने से पहले ही तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने अहमद शहजाद (00) को पवेलियन भेज दिया. यह लकमल का 50वां टेस्ट विकेट था. अजहर अली भी पांच रन बनाने के बाद पारी के सातवें ओवर में धम्मिका प्रसाद की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे.
मसूद और अनुभवी यूनिस ने इसके बाद पारी को संभाला. मसूद ने इस दौरान अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक भी पूरा किया. इससे पहले सुबह के सत्र में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान ने नई गेंद से 33 गेंद में भीतर सभी पांच विकेट चटकाए.
श्रीलंका की टीम एक समय पांच विकेट पर 278 रन बनाकर बेहतर मजबूत स्थिति में थी लेकिन इसके बाद उसने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 35 रन जोडकर गंवा दिए. कल 35 रन पर तीन विकेट के स्कोर पर बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यूज ने छह घंटे की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का मारा. मैथ्यूज ने राहत अली पर दो रन के साथ अपना पांचवां टेस्ट शतक पूरा किया. लेकिन जब वह 99 रन पर थे तब श्रीलंका ने लगातार गेंद पर दो विकेट गंवाए.
इमरान ने दिनेश चांदीमल (67) को पगबाधा आउट करके मैथ्यूज के साथ उनकी 117 रन की साझेदारी का अंत किया. प्रसाद ने अगली गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच थमाया. प्रसाद मैच की दोनों पारियों में पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए. इमरान ने इसके बाद थारिंडु कौशल (08) और लकमल (00) को पवेलियन भेजा जबकि मैथ्यूज को सरफराज के हाथों कैच कराके श्रीलंका की पारी का अंत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें