41.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उथल-पुथल भरा रहा फीफा में पिछला हफ्ता, फुटबॉल पर भ्रष्‍टाचार का साया

ज्यूरिख : पिछला एक हफ्ता फीफा के लिए काफी उथल-पुथल भरा रहा. इस एक हफ्ते में फुटबॉल की शीर्ष इकाई पर भ्रष्टाचार की आंच आई. इस दौरान कुछ शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया. नयी जांच शुरु की गयी. सैप ब्लाटर को दोबारा फीफा का अध्यक्ष चुना गया और सबको चौंकाते हुए उन्होंने इस पद […]

ज्यूरिख : पिछला एक हफ्ता फीफा के लिए काफी उथल-पुथल भरा रहा. इस एक हफ्ते में फुटबॉल की शीर्ष इकाई पर भ्रष्टाचार की आंच आई. इस दौरान कुछ शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया. नयी जांच शुरु की गयी. सैप ब्लाटर को दोबारा फीफा का अध्यक्ष चुना गया और सबको चौंकाते हुए उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया.

चर्चित घोटाले की गूंज यूरोप, अफ्रीका से मध्य पूर्व तक सुनायी पड़ी. परेशानियों से घिरे अध्यक्ष को ज्यूरिख स्थित फीफा के शानदार मुख्यालय में सहकर्मियों ने उनके योगदान की चर्चा करते हुए तारीफ की. एक अलग जांच में स्विटजरलैंड के अधिकारियों ने वर्ष 2018 और वर्ष 2022 में होने वाले विश्व कप की मेजबानी से जुडे तथ्यों की जांच करने के लिए फीफा मुख्यालय के दस्तावेज को जब्त कर लिया.

ब्लाटर का नाम अबतक इस प्रकरण में नहीं आया है. उन्होंने पिछले शुक्रवार को पांचवी बार फीफा के अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया लेकिन महज चार दिन बाद उन्होंने यह कहते हुए त्यागपत्र दे दिया. नये चुनाव में एक साल तक का समय लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें