27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मलिक का शतक, जिंबाब्‍वे के सामने पाकिस्तान ने 375 रन का पहाड़ सा लक्ष्‍य रखा

लाहौर : शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार शतक जडा जिससे पाकिस्तान ने जिंबाब्वे के खिलाफ अपना सर्वाधिक स्कोर खडा करते हुए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट पर 375 रन बनाए. दो साल बाद वनडे खेल रहे मलिक ने 76 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद […]

लाहौर : शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार शतक जडा जिससे पाकिस्तान ने जिंबाब्वे के खिलाफ अपना सर्वाधिक स्कोर खडा करते हुए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट पर 375 रन बनाए.

दो साल बाद वनडे खेल रहे मलिक ने 76 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाए. इससे पहले मोहम्मद हफीज (86) और कप्तान अजहर अली (79) ने पहले विकेट के लिए 170 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जिससे पाकिस्तान ने जिंबाब्वे के खिलाफ 2007 में जमैका में बनाए 349 रन के अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर में सुधार किया.

मलिक ने 31 पारियों में पहला शतक जडा. सितंबर 2009 के बाद यह मलिक का पहला शतक है जो उन्होंने 70 गेंद में पूरा किया. पाकिस्तान ने अंतिम 10 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 112 रन जोडे. मलिक पारी की अंतिम गेंद पर तिनाशे पनयंगारा का शिकार बने.

मलिक ने हारिस सोहेल (नाबाद 89) के साथ तीसरे विकेट के लिए 201 रन की साझेदारी की जो जिंबाब्वे के खिलाफ इस विकेट की रिकोर्ड साझेदारी है. इससे पहले 1992 में होबार्ट में जावेद मियांदाद और आमिर सोहेल ने 145 रन जोडे थे. हारिस की 66 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें