32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

“इंडिया का त्योहार” बना आईपीएल का जश्न

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-8 का समापन हो गया है. इस सीजन की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम रही, उसने फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और इस साल की सबसे मजबूत मानी जा रही टीम चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी. इस साल आईपीएल का समापन काफी हद तक विवादों के बिना हुआ. इसे सफलतापूर्वक […]

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-8 का समापन हो गया है. इस सीजन की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम रही, उसने फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और इस साल की सबसे मजबूत मानी जा रही टीम चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी. इस साल आईपीएल का समापन काफी हद तक विवादों के बिना हुआ. इसे सफलतापूर्वक संपन्न लीग कहा जा सकता है. इस लीग में कुल 60 टी-20 मैच खेले गये. इस बार आईपीएल को इंडिया का त्योहार बताकर पेश किया गया, यह उक्ति काफी हद तक सही भी प्रतीत हुई. जिस तरह सभी टीमों ने इसमें सौहार्दपूर्ण वातावरण में हिस्सा लिया और अपना शानदार प्रदर्शन किया और लोगों ने जिस तरह इसका आनंद उठाया वह एक त्योहार से कम नहीं था.

आईपीएल फाइनल में गूंजा राष्ट्रगान

इस बार आईपीएल के फाइनल में मैच से पहले राष्ट्रगान गाया गया. इस पल ने आईपीएल को राष्ट्रवाद की भावना से ओत-प्रोत कर दिया और ऐसा प्रतीत हुआ कि सचमुच यह भारत का आयोजन है. मैच देखने आया हर व्यक्ति और घर बैठा दर्शक भी राष्ट्रगान के साथ आईपीएल से भी जुड़ गया.

खिलाड़ियों को मिला परिवार वालों का साथ

जो खिलाड़ी मैच के दौरान अपने परिवार से दूर रहते हैं, वे खिलाड़ी पूरे लीग के दौरान परिवार के साथ दिखे. महेंद्र सिंह धौनी अपनी बिटिया को गोद में उठाये नजर आये, तो साक्षी धौनी उन्हें चियर करती नजर आयीं. अनुष्का शर्मा भी विराट के साथ नजर आयीं. विदेशी खिलाड़ियों की पत्नियां भी लीग के दौरान उनके साथ थीं.

सचिन भी सपरिवार पहुंचे मैच देखने

यूं तो सचिन मुंबई इंडियंस के मेंटर हैं, इसलिए वे मुंबई के हर मैच में नजर आये, लेकिन उनकी पत्नी और बेटी भी फाइनल में नजर आयीं. सचिन तो क्रिकेट के बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं, इसलिए वे आईपीएल के दौरान व्यस्त रहे.

क्रिकेट के सितारे भी पहुंचे

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, फरहान अख्तर और अनुष्का शर्मा भी मैच के दौरान नजर आयीं, जो एक तरह से यह दर्शा रहा था कि सब आईपीएल को इंज्वॉय करना चाहते हैं.

दर्शकों ने आईपीएल को किया इंज्वॉय

इस बार आईपीएल में पूरे 60 टी-20 मैच खेले गये. इस दौरान जहां भी मैच खेले गये दर्शकों ने खेलने वाली टीम का सपोर्ट किया और उनके चौके छक्कों पर उन्हें खूब शाबासी भी दी. किसी भी ग्राउंड पर ऐसा महसूस नहीं हुआ कि इस आयोजन को दर्शकों का समर्थन नहीं मिल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें