26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार पर आधारित थी युवराज सिंह की कीमत : दिल्ली डेयरडेविल्स

नयी दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने आज कहा कि आईपीएल के बाजार ने युवराज सिंह की 16 करोड़ रुपये की कीमत निर्धारित की और फ्रेंचाइजी इस उम्रदराज स्टार की इस सत्र में असफलता के बावजूद पूरा समर्थन करती है. युवराज ने वर्तमान सत्र में 12 मैचों में 18.63 की औसत से […]

नयी दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने आज कहा कि आईपीएल के बाजार ने युवराज सिंह की 16 करोड़ रुपये की कीमत निर्धारित की और फ्रेंचाइजी इस उम्रदराज स्टार की इस सत्र में असफलता के बावजूद पूरा समर्थन करती है.

युवराज ने वर्तमान सत्र में 12 मैचों में 18.63 की औसत से 205 रन बनाये है. डेयरडेविल्स प्लेऑफ की दौड से लगभग बाहर हो चुका है.
डेयरडेविल्स के सीईओ दुआ ने एक बातचीत में कहा, हम 14 करोड़, 16 करोड़ रुपये के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन ये सब बाजार पर निर्धारित है. युवराज ने (विजाग में) सही कहा था कि उन्होंने कभी इस कीमत के लिये नहीं कहा था. यह बाजार पर आधारित था. उन्होंने स्वीकार किया कि वे उन्हें कम कीमत पर खरीदना पसंद करते लेकिन जब बोली शुरु हुई तो फिर वह काफी आगे तक पहुंच गयी.
दुआ ने कहा, क्या हम चाहते कि यह 16 करोड़ रुपये तक पहुंचे. नहीं. एक फ्रेंचाइजी के रुप में मैं चाहता कि यह जितना संभव हो उतना कम हो. लेकिन वहां प्रतिद्वंद्वी (विरोधी फ्रेंचाइजी) भी थे और वे चाहते थे कि कीमत बढ़ती रहे. इसलिए मैंने कहा कि यह सब बाजार ने तय किया.
दुआ ने जहां साफ किया कि फ्रेंचाइजी पूरी तरह से युवराज के साथ है लेकिन स्वीकार किया कि बड़ी कीमत के बारे में लगातार याद दिलाये जाने से खिलाड़ी प्रभावित हुआ क्योंकि आखिर में वे भी इंसान हैं.दुआ ने बायें हाथ के इस बल्लेबाज का बचाव करते हुए कहा, आखिर में हाइप बना दी गयी विशेषकर सोशल मीडिया ने जिससे खिलाड़ी आहत हुआ. आपको यह समझना चाहिए कि खिलाड़ी भी इंसान है. हर तरह की भावनाएं (असफलता पर आलोचनाएं) खिलाड़ी को प्रभावित करते हैं. आप कितने भी बडे क्यों न हो आप केवल इंसान हो. इसका बोझ कहीं पडना था. उन्हें पूरा विश्वास है कि युवराज खराब दौर से उबर जाएगा.
दुआ ने कहा, वह जिस तरह का खिलाड़ी है वह उससे उबर जाएगा और फ्रेंचाइजी होने के नाते हम उनका हर तरह से समर्थन करते हैं. हम इसे उनकी गलती के रुप में नहीं देखते हैं. वह यहां प्रदर्शन करने के लिये है और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है.
दुआ से पूछा गया कि क्या युवराज और जहीर खान की उम्र को ध्यान में रखते हुए क्या वे डेयरडेविल्स की लंबी अवधि के योजना में शामिल है, उन्होंने कहा, यदि वे फिर और खेलने में खुश हैं तो हमें कोई परेशानी नहीं.
लेकिन उनका शरीर कब संकेत देना शुरु करता है यह पूरी तरह से उन पर निर्भर है. करियर के बारे में फैसला करना व्यक्तिगत होता है और मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें