27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 8 : मुंबई इंडियंस फिर फिसड्डी,दिल्ली डेयरडेविल्स ने 37 रन से हराया

नयी दिल्ली : सलामी बल्लेबाजों श्रेयष अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी के अर्धशतकों के बाद फिरकी गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने आज यहां मुंबई इंडियन्स को 37 रन से हराकर फिरोजशाह कोटला पर लगातार नौ हार के क्रम को तोड दिया. दिल्ली ने अय्यर (83) और डुमिनी (नाबाद 78) के अर्धशतक […]

नयी दिल्ली : सलामी बल्लेबाजों श्रेयष अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी के अर्धशतकों के बाद फिरकी गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने आज यहां मुंबई इंडियन्स को 37 रन से हराकर फिरोजशाह कोटला पर लगातार नौ हार के क्रम को तोड दिया.

दिल्ली ने अय्यर (83) और डुमिनी (नाबाद 78) के अर्धशतक और दोनों के बीच दूसरे विकेट की 154 रन की साझेदारी की मदद से चार विकेट पर 190 रन बनाए. इसके जवाब में लेग स्पिनरों इमरान ताहिर (22 रन पर तीन विकेट) और अमित मिश्रा (32 रन पर दो विकेट) की फिरकी के जादू के सामने मुंबई इंडियन्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 153 रन ही बना सकी. एंजेलो मैथ्यूज ने भी 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू ने 30-30 रन की पारी खेली जबकि पार्थिव पटेल ने 28 रन बनाए लेकिन कोई भी बल्लेबाजी पडी पारी नहीं खेल पाया जिसका खामियाजा टीम को हार के साथ भुगतना पडा. दिल्ली ने इस मैदान पर अपनी पिछली जीत दो साल से भी अधिक समय पहले 21 अप्रैल 2013 को मुंबई के खिलाफ ही दर्ज की थी. दिल्ली के अब छह मैचों में तीन जीत और तीन हार से छह अंक हो गए हैं जबकि मुंबई की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और उसके केवल दो अंक हैं.

मुंबई के लिए पार्थिव पटेल (28) और लेंडल सिमंस (15) ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोडे. पार्थिव ने नाथन कोल्टर नाइल पर चौके के साथ शुरुआत की जबकि इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में सिमंस ने भी दो चौके मारे. पार्थिव ने डुमिनी का स्वागत दो चौकों के साथ किया लेकिन कप्तान ने इसकी भरपाई अगले ओवर में डोमीनिक जोसफ मुथुस्वामी की गेंद पर सिमंस का शानदार कैच लपककर की.

पार्थिव ने इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में बाउंड्री पर इमरान ताहिर को कैच दे बैठे. अमित मिश्रा ने दिल्ली के रणजी खिलाडी उन्मुक्त चंद (14) को केदार जाधव के हाथों स्टंप कराके मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन किया. कीरोन पोलार्ड (10) ने आते ही ताहिर पर छक्का जडा लेकिन मिश्रा की गेंद पर शाहबाज नदीम को कैच दे बैठे.

रोहित और रायुडू ने पांचवें विकेट के लिए 49 रन जोडकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कोल्टर नाइल ने मुंबई के कप्तान को नदीम के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड दिया. रोहित ने 24 गेंद में दो छक्के मारे.

मुंबई को अंतिम चार ओवर में 60 रन चाहिए थे लेकिन ताहिर ने 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या (00), रायुडू और मिशेल मैकलेनाघन (00) आउट करके मुंबई की रही सही उम्मीद भी तोड दी. इससे पहले दिल्ली की ओर से अय्यर और डुमिनी ने तूफानी पारियां खेली. अय्यर ने 56 गेंद में पांच छक्के और सात चौके मारे जबकि डुमिनी की 50 गेंद की पारी में छह छक्के और तीन चौके शामिल रहे.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही. मयंक अग्रवाल (01) एक बार फिर नाकाम रहे और मिशेल मैकलेनाघन की मैच की तीसरी ही गेंद पर शार्ट मिडविकेट पर अंबाती रायुडू को आसान कैच दे बैठे.

अय्यर एक बार फिर लय में दिखे. उन्होंने लसिथ मलिंगा पर चौका जडने के बाद मैकलेनाघन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. डुमिनी ने भी जसप्रीत बुमराह का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया. दोनों ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 45 रन तक पहुंचाया.

इसके बाद रन गति में कुछ गिरावट आई लेकिन अय्यर ने मोर्चा संभालते हुए बुमराह की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके जडकर 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. डुमिनी ने भी पोलार्ड पर चौका और फिर लगातार दो छक्के जडकर 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पहले तीन ओवर में सिर्फ 16 रन दिए थे लेकिन जब वह अपना अंतिम ओवर फेंकने आए तो अय्यर ने उनका स्वागत लांग आन और डीप मिडविकेट पर लगातार दो छक्कों के साथ किया. डुमिनी ने इसी ओवर में 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

मलिंगा ने तूफानी यार्कर पर अय्यर को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोडा. एंजेलो मैथ्यूज (आठ गेंद में 17 रन) ने मलिंगा पर चौका जडकर शुरुआत की और फिर मैकलेनाघन पर भी दो चौके मारे लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव को कैच दे बैठे. डुमिनी ने पारी के अंतिम ओवर में बुमराह की पहली गेंद पर छक्का जडा लेकिन युवराज सिंह (02) लांग आन पर पोलार्ड को कैच दे बैठे. इसके बाद ओवर में कोई बडा शॉट नहीं लगा.

दिल्ली की टीम अंतिम 10 ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 125 रन जुटाने में सफल रही.मुंबई की ओर से मैकलेनाघन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किए. मलिंगा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया. बुमराह हालांकि काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 55 रन लुटाए और एक विकेट हासिल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें