38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल बड़ा मुकाबला, लेकिन इसे सामान्‍य मैच की तरह लेंगे : शाकिब

मेलबर्न : पहली बार विश्वकप का क्वार्टर फाइनल खेलने वाली बांग्लादेश की टीम के लिए भारत के साथ मुकाबला बड़ा मैच होगा. बावजूद इसके बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन ने आज कहा कि उनकी टीम इसे एक अन्य मुकाबले की तरह लेकर अच्छा प्रदर्शन करेगी. शाकिब ने पत्रकारों से कहा ,आप कह सकते हैं […]

मेलबर्न : पहली बार विश्वकप का क्वार्टर फाइनल खेलने वाली बांग्लादेश की टीम के लिए भारत के साथ मुकाबला बड़ा मैच होगा. बावजूद इसके बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन ने आज कहा कि उनकी टीम इसे एक अन्य मुकाबले की तरह लेकर अच्छा प्रदर्शन करेगी. शाकिब ने पत्रकारों से कहा ,आप कह सकते हैं कि यह हमारे कैरियर का सबसे बड़ा मैच है क्योंकि पहली बार हम विश्व कप क्वार्टर फाइनल खेल रहे हैं. लेकिन हमें यह भी समझना होगा कि यह आखिर क्रिकेट का ही एक मुकाबला है. इस मैच के लिए एमसीजी खचाखच भरा रहने की उम्मीद है और अधिकांश भारतीय समर्थन होंगे लेकिन शाकिब इससे विचलित नहीं हैं.

उन्होंने कहा , मैं आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुका हूं लिहाजा मुझे दर्शकों के समर्थन का अनुमान है. ईडन गार्डन भी भरा रहने पर 70000 दर्शक होते हैं और मुझे पता है कि उनके सामने खेलना कैसा लगता है. एमसीजी का अनुभव मुझे तब तक नहीं पता चलेगा जब तक मैं मैदान पर जाकर खेलूंगा नहीं. आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक हरफनमौला शाकिब ने स्वीकार किया कि आईपीएल में केकेआर के लिए खेलकर उन्हें अपना खेल निखारने और महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना या विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद मिली.

शाकिब ने कहा , आईपीएल खेलने से मुझे इन खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद मिली. मैं अपने साथियों के साथ अनुभव बांट सकता हूं जिसका फायदा मिलेगा. भारतीय बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष छह खिलाड़ी बेहतरीन हैं और मैच विनर भी. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बड़ी साझेदारियां नहीं बना पाये और जल्दी आउट हों. उन्होंने कहा कि जिंबाब्वे के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी देखी थी और धौनी के शांतचित्त रवैये के कारण भारत ने वह मैच जीता.

शाकिब ने कहा , धौनी ज्यादा घबराता नहीं है. भारत को आराम से खेलने की जरूरत थी और उन्होंने वही किया. पिछले विश्व कप से पहले बांग्लादेश को साधारण टीम करार देने के वीरेंद्र सहवाग के बयान के बारे में पूछने पर उन्होंने मामले को तूल नहीं दिया. उन्होंने कहा , मुझे नहीं लगता कि विश्व कप में कोई टीम दूसरी टीम को हलके में लेती है. यह क्वार्टर फाइनल है और कोई एक दूसरे को हलके में नहीं लेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें