38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC WORLD CUP में कल होगी जिंबाब्वे और संयुक्त अरब अमीरात की भिड़ंत

नेल्सन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाली जिम्बाब्वे टीम कल संयुक्त अरब अमीरात जैसे कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी को हराकर विश्व कप में अपना खाता खोल सकती है.पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का असर कल के मैच में उसके प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा. दक्षिण अफ्रीका ने उसे […]

नेल्सन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाली जिम्बाब्वे टीम कल संयुक्त अरब अमीरात जैसे कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी को हराकर विश्व कप में अपना खाता खोल सकती है.पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का असर कल के मैच में उसके प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा. दक्षिण अफ्रीका ने उसे 62 रन से हराया लेकिन खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके जिंबाब्वे ने सभी को चौका दिया.

पूल बी की सबसे मजबूत टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका से खेलने के बाद जिंबाब्वे पर से दबाव कम हो गया है और अमीरात की चुनौती उसके लिए मुश्किल नहीं होगी. इस पूल से दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान का क्वार्टर फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. चौथी टीम के लिए मुकाबला जाइंट किलर आयरलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच होगा. आयरलैंड पहले ही वेस्टइंडीज को हरा चुका है लिहाजा जिम्बाब्वे किसी मैच में कोताही नहीं बरत सकता.
विश्व कप से पहले उसने अभ्यास मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराया था. दक्षिण अफ्रीका के भी चार विकेट उसने 83 रन पर उखाड़ दिये थे लेकिन उसके बाद डेविड मिलर और जेपी डुमिनी ने 256 रन की नाबाद साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट पर 339 रन तक पहुंचाया. जिंबाब्वे ने 49 ओवर में 277 रन बनाये थे. हैमिल्टन मसाकाजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 80 रन बनाये जबकि चामू चिभाभा ने 64 रन का योगदान दिया. उसके आखिरी पांच विकेट हालांकि 41 रन पर गिर गये.
विश्व कप में हालांकि 1983 से अब तक नौ बार खेल चुकी जिंबाब्वे की टीम का अनुभव अमीरात पर भारी पडेगा. अमीरात 19 साल बाद विश्व कप में लौटा है. वह 1996 में एक बार खेला था जब नीदरलैंड पर एकमात्र जीत दर्ज की थी.
उसे अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने 14 रन से हराया. उस मैच में हालांकि 43 बरस के खुर्रम खान ने 86 रन बनाये और मध्यम तेज गेंदबाज अमजद जावेद ने चार विकेट लिये थे.
मोहम्मद तौकीर की कप्तानी वाली अमीरात की टीम के अधिकांश सदस्य भारतीय या पाकिस्तानी मूल के हैं. इसके 15 सदस्य मिलकर अभी तक कुल 71 मैच खेल सके हैं लिहाजा अनुभव बड़ा मसला होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें