31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब आंकड़ों की पिच पर पाक को हराने की बारी

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत का सिक्सर जमा दिया है. एडिलेड में टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम कहीं भी टिक नहीं सकी. अब भारत के पास इसी वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान को आंकड़ों की पिच पर पीछे छोड़ने का मौका है. टीम इंडिया अभी सर्वाधिक वनडे मैच जीतने के […]

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत का सिक्सर जमा दिया है. एडिलेड में टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम कहीं भी टिक नहीं सकी. अब भारत के पास इसी वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान को आंकड़ों की पिच पर पीछे छोड़ने का मौका है. टीम इंडिया अभी सर्वाधिक वनडे मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अभी बहुत फासला है, लेकिन पाकिस्तान से टीम इंडिया सिर्फ दो कदम के फासले पर है.

भारत का प्रदर्शन

भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट में अब तक कुल 873 मैच खेले हैं. इसमें टीम इंडिया को 438 में जीत मिली. 389 मैचों में भारत हारा. सात मुकाबले टाइ रहे हैं और 39 का कोई परिणाम सामने नहीं आया है. वहीं, दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान की टीम ने अब तक 831 मैच खेले हैं. इसमें से उसे 440 में जीत मिली है. 366 में पाकिस्तान की टीम हारी. आठ मैच टाइ रहे और 17 का कोई परिणाम नहीं निकला.

श्रीलंका के खिलाफ दर्ज है सर्वाधिक जीत

वनडे में भारत को सबसे अधिक जीत श्रीलंका के खिलाफ मिली है. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक 149 मैच खेले हैं. इसमें से उसे 83 मैचों में जीत मिली है. 54 में भारत हारा है. एक मैच टाइ रहा और 11 का कोई परिणाम नहीं निकला है. भारत को सबसे अधिक हार हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मिली है. पाकिस्तान से भारत ने अब तक 127 मैच खेले हैं. इसमें भारत को 51 मैचों में जीत दर्ज की है. पाकिस्तान ने 72 मुकाबलों में भारत को हराया है. चार मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें