36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूसुफ पठान की फिरकी पर नाचे यूपी के बल्‍लेबाज

लखनऊ : ऑफ स्पिनर यूसुफ पठान की शानदार स्पिन गेंदबाजी के आगे उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों ने बडौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में घुटने टेक दिये और फॉलोआन के बाद तीन विकेट गंवाने के कारण अब उस पर पारी से हार का खतरा मंडराने लगा है. उत्तर प्रदेश ने कल के स्कोर एक विकेट […]

लखनऊ : ऑफ स्पिनर यूसुफ पठान की शानदार स्पिन गेंदबाजी के आगे उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों ने बडौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में घुटने टेक दिये और फॉलोआन के बाद तीन विकेट गंवाने के कारण अब उस पर पारी से हार का खतरा मंडराने लगा है.

उत्तर प्रदेश ने कल के स्कोर एक विकेट पर 103 रन से आगे खेलना शुरु किया लेकिन सीनियर पठान (67 रन देकर छह विकेट) की फिरकी गेंदबाजी के आगे उसकी पारी ढह गयी. पठान के छोटे भाई इरफान पठान ने दिन के शुरु में मेजबान टीम को मुकुल डागर (19) और उमंग शर्मा (सात) के रुप में तगडे झटके दिये. उसके बाद उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज यूसुफ की फिरकी में उलझ गये और पूरी टीम मात्र 223 रन पर धराशायी होकर फॉलोआन खेलने के लिये मजबूर हो गयी.

उत्तर प्रदेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव ने 112 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिला. यूपी के आखिरी छह विकेट मात्र 25 रन जोडकर गिर गये. यूसुफ ने तन्मय, आकाश वर्मा (12), आरिश आलम (12) पीयूष चावला (तीन), अली मुर्तजा (चार) और अमित मिश्र (चार) के भी विकेट लिये. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर भार्गव भट्ट ने भी दो विकेट चटकाये.
पहली पारी के आधार पर 275 रन से पिछडने के कारण उत्तर प्रदेश को फालोआन खेलना पडा और उसकी दूसरी पारी की शुरुआत भी दयनीय रही. मेजबान को पहली पारी के शतकवीर तन्मय (छह) के रुप में पहला झटका लगा. उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने अम्बाती रायुडू के हाथ कैच कराया. उसके बाद आकाश वर्मा और मुकुल डागर ने पारी को आगे बढाने की कोशिश की लेकिन वर्मा (21) भी 38 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गये. वह भी स्वप्निल का शिकार बने. उन्हें आकाश रावत ने स्टम्प किया.
स्कोर में अभी 20 रन और जुडे थे कि भार्गव ने डागर (22) को आउट करके उत्तर प्रदेश को तीसरा झटका दिया और उत्तर प्रदेश पर पारी की हार का खतरा बढा दिया. हालांकि उसके बाद आलम और उमंग शर्मा ने 53 रन की साझीदारी करके अपनी टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दिन का खेल खत्म होने तक उत्तर प्रदेश ने तीन विकेट खोकर 111 रन बना लिये थे. शर्मा (48) और आलम (13) रन बनाकर खेल रहे हैं.
उत्तर प्रदेश को पारी की हार टालने के लिये अब भी 164 रन की दरकार है. कल मैच के चौथे दिन स्पिनिंग विकेट पर यूपी के बल्लेबाज पराजय को टाल पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें