29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इमरान खान की दूसरी शादी पर चर्चाओं का बाजार गर्म

कराची: पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआइ) के सदस्‍य इमरान खान की गुपचुप दूसरी शादी के चर्चे मीडिया में सुर्खियों बने हुए हैं. इसके विपरीत इमरान खान ने अपनी दूसरी शादी की बात को सिरे से नकार दिया है. इमरान का कहना है कि शादी करना इतना सहज नहीं है. चूंकि इस शादी में बच्‍चे भी […]

कराची: पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआइ) के सदस्‍य इमरान खान की गुपचुप दूसरी शादी के चर्चे मीडिया में सुर्खियों बने हुए हैं. इसके विपरीत इमरान खान ने अपनी दूसरी शादी की बात को सिरे से नकार दिया है. इमरान का कहना है कि शादी करना इतना सहज नहीं है. चूंकि इस शादी में बच्‍चे भी शामिल हैं इसीलिए यह एक संजीदा मुद्दाहै.

इमरान ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इस खबर को नकारते हुए कहा कि उनकी शादी की खबर अफवाह से ज्‍यादा और कुछ नहीं है. इमरान की बहन अलीमा खान ने विपक्षी पार्टी पर उनके भाई इमरान खान की छवि खराब करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने बताया कि इमरान ने परिवार के लोगों को भरोसा दिया था कि उनका इरादा किसी भी तलाकशुदा मौसम पत्रकार से शादी करने का नहीं है.
वहीं डेली मेल में आयी खबरों के अनुसार, 61वर्षीय इमरान और 41वर्षीय तीन बच्चों की मां रेहम खान पिछले कई महीनों से कई बार साथ देखे गए थे. इसके मुताबिक पूर्व क्रिकेट ने बीबीसी की पूर्व मौसम पत्रकार रेहम खान से शादी कर ली है. वहीं पाकिस्‍तान के राजनीतिक विश्‍लेषक और इमरान के करीबी दोस्‍त डॉ. शाहिद मसूद ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि रेहम की रुचि राजनीति में बढ़ने लगी है वह खुद को भविष्‍य की राजनेता के रूप में देखने लगी हैं.
इमरान ने अपनी पहली पत्‍नी जेमिमा गोल्‍‍डस्मिथ से 1995 में पेरिस में इस्‍लामी रीति-रिवाज से शादी रचायी थी. दोनों की जोड़ी यूके और पाकिस्‍तान की चर्चित जोड़ी में थी. 2004 में इमरान ने जेमिमा सेअलगहोने का फैसला किया. लेकिन शादी के नौ साल तक साथ रहने के बाद दोनों अलग होने के बाद भी अच्‍छे दोस्‍त रहे. अक्‍टूबर 2013 में जेमिमा ने बताया कि वह अपना सरनेम फिर से बदलकर अपना पारिवारिक सरनेम गोल्‍डस्‍मिथ रखना चाहती हैं क्‍योंकि इमरान ने दोबारा शादी करने का मन बना लिया है. जेमिमा के साथ इमरान के दो बच्‍चे सुलेमान और काशिम हैं.
कौन हैं इमरान की कथित दूसरी पत्‍नी रेहम खान
– डॉक्‍टर और वकील वाले पारिवारिक पृष्‍ठभूमि से आयी रेहम खान ने अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से की.
– पत्रकारिता में डिप्‍लोमा करने के दौरान बर्मिंघम में लीगल टीवी के लिए लाइव शो की एंकरिंग की है.
– इसके बाद वोरचेस्‍टशायर में सनशाइन रेडियो के लिए समाचार और खेल के लिए जॉकिंग किया है.
– रेहम खान बीबीसी के क्षेत्रीय कार्यक्रम ‘साउथ टुडे’ में मौसम पत्रकार रह चुकी हैं.
– 41 वर्षीय रेहमखानकी पहली शादी से उन्‍हें तीन बच्चे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें