38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगली पारी में गांवों को रोशन करना चाहते हैं सचिन तेंदुलकर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने कहा कि संन्यास लेने के बाद अब उनकी योजना उन गांवों की जिंदगी में रोशनी लाना है जिनके लिये बिजली अब भी दूर की कौड़ी बनी हुई है. यह पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान में राज्यसभा के सांसद ने कहा कि उनका लक्ष्य यह सुनिश्चित […]

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने कहा कि संन्यास लेने के बाद अब उनकी योजना उन गांवों की जिंदगी में रोशनी लाना है जिनके लिये बिजली अब भी दूर की कौड़ी बनी हुई है.

यह पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान में राज्यसभा के सांसद ने कहा कि उनका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि गांवों में बिजली पहुंचे.
तेंदुलकर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मेरी दूसरी पारी संतुष्टि से जुड़ी है. कई गांवों में अब भी बिजली नहीं है और सूर्यास्त के बाद वहां की जिंदगी में ठहराव आ जाता है. मैं इसको बदलना चाहता हूं.
सरकारी पहल पर हाल में आंध्र प्रदेश के पुट्टमराजू केंद्रिका गांव को गोद लेने वाले इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि इसके लिये काफी सहयोग की जरूरत होगी और उम्मीद है कि मुझे सभी से सहयोग मिलेगा. क्रिकेट के बारे में तेंदुलकर ने बताया कि आस्ट्रेलिया में खेलना कितना मुश्किल है जहां अभी राष्ट्रीय टीम टेस्ट श्रृंखला खेल रही है.
उन्होंने कहा कि वे (आस्ट्रेलिया) आपका जीना मुहाल कर देंगे. खिलाडी, मीडिया, मैदानकर्मी, सभी आपके लिये मुश्किलें खड़ी करेंगे लेकिन यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हो तो फिर आपकी प्रशंसा करने के लिये वे सबसे पहले खड़े भी होंगे.
छह विश्व कप में खेलने वाले तेंदुलकर ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप का बाहर से आनंद उठाना चाहते हैं.
उन्होंने कहा कि जब मैं खेल नहीं रहा हूं तो मुझे कोच बनना पसंद नहीं है लेकिन मैं मैच देखूंगा. मेरा पक्का विश्वास है कि हमारी जीत की बहुत अच्छी संभावना है. हमें केवल अपने खेल पर ध्यान देना होगा और फिर परिणाम खुद अनुकूल मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें