31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानसन ने कहा, भारत के खिलाफ बाउंसर के प्रयोग से कोई परहेज नहीं

एडीलेड : ऑस्‍ट्रेलियाई दिवंगत खिलाड़ी फिलीप ह्यूज की त्रासद मौत से कंगारु टीम भले ही गमगीन है, लेकिन भारत के खिलाफ कल से शुरू होने जा रहे पहले टेस्‍ट मैच में कोई कोर कसर छोड़ने नहीं चाहते हैं. तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने कहा कि वह कल से भारत के खिलाफ शुरु हो रहे पहले […]

एडीलेड : ऑस्‍ट्रेलियाई दिवंगत खिलाड़ी फिलीप ह्यूज की त्रासद मौत से कंगारु टीम भले ही गमगीन है, लेकिन भारत के खिलाफ कल से शुरू होने जा रहे पहले टेस्‍ट मैच में कोई कोर कसर छोड़ने नहीं चाहते हैं. तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने कहा कि वह कल से भारत के खिलाफ शुरु हो रहे पहले टेस्ट में आक्रामकता नहीं छोडेंगे.

जानसन ने पहले टेस्ट से पूर्व कहा , हम अपने तरीके से ही खेलेंगे और हम आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं. मैं हमेशा से इसी तरह से खेलने में विश्वास करता आया हूं और बाकी खिलाड़ी भी ऐसे ही खेलेंगे. वे उसी तरह से शॉर्ट गेंद फेकेंगे जैसे कि फेंकते आये हैं.

उन्होंने कहा , हम हालात की समीक्षा करेंगे लेकिन अपनी शैली में बदलाव नहीं करने जा रहे. पिछले 18 महीने में एक गेंदबाजी ईकाई के रुप में हमने काफी आक्रामक गेंदबाजी की और मैं इसमें कोई बदलाव नहीं करुंगा. यह पूछने पर कि अगर किसी बल्लेबाज को उनका बाउंसर सिर में लगता है तो उनकी प्रतिक्रिया क्या होगी, जानसन ने कहा , पता नहीं. हो सकता है कि इस बार प्रतिक्रिया अलग हो. मैनें अभी तक किसी को चोट पहुंचाई है लिहाजा मुझे नहीं पता कि मुझे कैसा महसूस होगा.
पहले टेस्ट में ह्यूज को श्रृद्धांजलि देने की योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा , यह वाकई खास है. उसका परिवार गौरवान्वित होगा. मैं उसका टेस्ट कैप नंबर पहनकर फख्र महसूस करुंगा. हमने उसे 13वां खिलाडी भी बनाया है जो खास है.जानसन ने कहा , यह काफी जज्बाती सुबह होगी और मेरे लिये पहला स्पैल फेंकना काफी कठिन होगा.
हमने कुछ सत्र अभ्यास किया है और बेहतर महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा , हर कोई क्रिकेट खेलने को बेताब है. अब देखना है कि हमें कैसा महसूस होता है क्योंकि हम सभी अलग महसूस करेंगे. एक गेंदबाजी ईकाई के रुप में हम अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं. हरफनमौला शेन वाटसन ने कल कहा था कि जब इस हादसे के बाद उन्होंने नेट पर पहली बार बल्लेबाजी की तो उन्हें सामान्य होने में समय लगा.
यह पूछने पर कि टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर क्या इसका असर पडेगा, जानसन ने ना में जवाब दिया. उन्होंने कहा , यदि हम टॉस जीते तो बल्लेबाजी चुनेंगे. यह अच्छी विकेट है और मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव होगा.ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये सबसे बड़ी राहत कप्तान माइकल क्लार्क का फिट होना रही है जो पिछले दो सप्ताह में देश भर में हीरो बनकर उभरे हैं. जानसन ने कहा , हमने पिछले दिनों काफी जज्बाती उतार चढ़ाव देखे और क्लार्क ने अदम्य साहस का परिचय दिया है. मैने उसकी शख्सियत का एक दूसरा पहलू देखा. उसकी टीम में वापसी से मनोबल बढ़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें