35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा अभ्यास किया, मैच ड्रा खेला

एडिलेड : भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट श्रृंखला से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ आज यहां ड्रा छूटे दो दिवसीय मैच में अच्छा अभ्यास किया तथा 90 ओवरों में 375 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करके नौ दिसंबर से शुरु होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी पुख्ता तैयारियों का सबूत पेश किया. ग्लेनेग ओवल […]

एडिलेड : भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट श्रृंखला से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ आज यहां ड्रा छूटे दो दिवसीय मैच में अच्छा अभ्यास किया तथा 90 ओवरों में 375 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करके नौ दिसंबर से शुरु होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी पुख्ता तैयारियों का सबूत पेश किया.

ग्लेनेग ओवल में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाया. जब मैच ड्रा करने का फैसला किया गया तब भारत ने 21 ओवरों में सीए एकादश के पांच विकेट 83 रन पर निकाल दिये थे.
भारत ने सुबह दो विकेट पर 99 रन से आगे खेलना शुरू किया. तब कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय क्रीज पर थे. इन दोनों ने 63 रन से अपनी साझेदारी आगे बढ़ायी तथा सुबह के पूरे सत्र में बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़े. इन दोनों को क्रमश: शून्य और पांच रन के निजी योग पर जीवनदान मिला जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाकर अर्धशतक जड़े.
कोहली और विजय दोनों ही अर्धशतक लगाने के बाद रिटायर हो गये. कोहली पहले पवेलियन लौटे. उन्होंने पारी के 43वें ओवर में बाहर जाने का फैसला किया. तब वह 94 गेंदों पर 66 रन पर खेल रहे थे जिसमें दस चौके शामिल हैं. इसके दो ओवर विजय भी 136 गेंदों पर दस चौकों की मदद से 60 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गये.
इससे रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर उतरे और उन्होंने भी लय में बल्लेबाजी की. विशेषकर रहाणे तेज और स्पिन गेंदबाजों के सामने सहज लग रहे थे. रोहित ने भी स्पिनरों के सामने खुलकर बल्लेबाजी की. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 103 रन जोड़े.
रहाणे 64 गेंदों पर 56 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हो गये. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाये जबकि रोहित अर्धशतक से चूक गये. वह रिद्धिमान साहा के साथ गफलत में रन आउट हो गये. उन्होंने 73 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाये.
साहा ने इसके बाद सुरेश रैना (20 ) के साथ जोड़ी बनायी और तेजी से रन जुटाये. रैना हालांकि सहजता से बल्लेबाजी नहीं कर पाये और कप्तान एशटन टर्नर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौटे.क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश की तरफ से जोश लालोर ने 17 ओवर में 59 रन देकर चार विकेट लिये.
भारतीय टीम प्रबंधन ने इसके बाद दिन के बाकी बचे 24 ओवरों में गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने हालांकि 21 ओवर ही गेंदबाजी की और इसके बाद फुटबाल खेली. उमेश यादव ( 30 रन पर एक विकेट ) और वरुण एरोन ( 28 रन पर एक विकेट ) ने अपने छोटे स्पैल में अच्छी गेंदबाजी की. इशांत शर्मा ने पांच ओवर किये तथा आठ रन देकर दो विकेट लिये. कर्ण शर्मा ने भी 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच मंगलवार से एडिलेड में शुरु होगा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की बाउंसर लगने से मौत के बाद श्रृंखला का फिर से कार्यक्रम तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें