21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने फिलिप ह्यूज की मौत को दिया भरपूर कवरेज

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत के बाद पूरा ऑस्ट्रेलिया शोक में डूबा है. ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों ने भी प्रथम पन्ने पर आज इस युवा बल्लेबाज को श्रद्धांजलि दी. मंगलवार को घरेलू मैच के दौरान बाउंसर सिर पर लगने के बाद ह्यूज को सिडनी के अस्पताल में भर्ती […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत के बाद पूरा ऑस्ट्रेलिया शोक में डूबा है. ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों ने भी प्रथम पन्ने पर आज इस युवा बल्लेबाज को श्रद्धांजलि दी.

मंगलवार को घरेलू मैच के दौरान बाउंसर सिर पर लगने के बाद ह्यूज को सिडनी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां कल उनकी मौत हो गयी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का क्रिकेट जगत शोक में डूब गया.
इस त्रासदीपूर्ण घटना को सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने 12 पन्ने समर्पित करते हुए कहा है, राष्ट्र उस पारी का दुख साझा कर रहा है जो जल्द समाप्त हो गयी. इसने कहा, एक उज्ज्वल प्रतिभा जो हमेशा 63 रन पर नाबाद रहेगी. ह्यूज के सिर में जब सीन एबोट की बाउंसर लगी तो वह 63 रन बनाकर ही खेल रहे थे.
समाचार पत्र ने कल ह्यूज के करीबी मित्र आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क द्वारा परिवार की ओर से पढ़े गये बयान का शीर्षक, हम तुमसे प्यार करते हैं, लगाया.
समाचार पत्र ने अपने संपादकीय में कहा, हेराल्ड आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज के परिवार और मित्रों के प्रति संवेदना जाहिर करता है. समाचार पत्र ने इस बीच एबोट का समर्थन भी किया जिन्होंने वह गेंद फेंकी थी जिसके कारण ह्यूज की मौत हुई. सिडनी डेली टेलीग्राफ ने भी 14 पन्ने ह्यूज को समर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.
समाचार पत्र ने पहले पन्ने पर ह्यूज की हंसते हुए तस्वीर लगायी और लिखा, फिलिप ह्यूज 1988-2014 .समाचार पत्र ने अपने संपादकीय में कहा कि पूरा खेल जगत विशेषकर ऑस्ट्रेलिया का, काफी दुख में है और देश भर के क्रिकेट मैदानों में देश के झंडे को आधा झुका दिया गया है.
इस बीच समाचार पत्र ने एबोट का समर्थन करते हुए लिखा है, खिलाड़ियों ने कमेंटेटरों ने तेज गेंदबाज सीन एबोट का समर्थन करके सही काम किया.ह्यूज जब चोटिल हुआ तो वह (एबोट) अपना सामान्य खेल दिखा रहा था. द ऐज ने शीर्षक लगाया, आरआईपी फिलिप ह्यूज: क्रिकेट का सबसे दुखद दिन. समाचार पत्र ने लिखा, आरआईपी फिलिप ह्यूज.क्रिकेट के नाम पर अब तक लिखे गये यह सबसे दुखद शब्द होंगे.यह क्रिकेट का सबसे दुखद दिन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें