34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत को टक्कर देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, क्लार्क को फिटनेस के लिए दिया गया समय

एडिलेड : भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित कर दी गयी है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क को ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ चार दिसंबर से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए आज घोषित आस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में शामिल तो किया गया है, लेकिन अभी तक […]

एडिलेड : भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित कर दी गयी है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क को ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ चार दिसंबर से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए आज घोषित आस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में शामिल तो किया गया है, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि वे मैच खेलेंगे या नहीं.

गौरतलब है कि उनके बायें पैर की मांसपेशियों में चोट आयी हुई है, जिससे उबरने के बाद ही उनका खेलना सुनिश्चित हो पायेगा.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के अध्यक्ष रोडनी मार्श के मुताबिक क्लार्क को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए कुछ दिन (बुधवार तक) का समय मिलेगा और इसके बाद वह भारत के खिलाफ 28 और 29 नवंबर को होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में खेलेंगे.

मार्श ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए आज सिडनी में संवाददाताओं से कहा, हमारी प्राथमिकता थी कि वह (क्लार्क) कल से शुरू हो रहे शेफील्ड शील्ड मैच में खेले लेकिन दुर्भाग्य से उसकी हालत उसे इस मैच के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय नहीं देती.क्लार्क के पास बुधवार तक का समय है.

उन्होंने कहा, उसके लिए लक्ष्य भारत के खिलाफ शुक्रवार से एडिलेड ओवल में शुरू हो रहे दो दिवसीय मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की ओर से खेलना है और पहले टेस्ट के लिए उसका चयन काफी हद तक इस मैच में उसके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. इसमें कोई संदेह नहीं कि माइकल विश्व स्तरीय बल्लेबाज है और यह महत्वपूर्ण है कि पहले टेस्ट में खेलने के लिए वह शत प्रतिशत फिट हो.

क्लार्क अगर चोट से समय पर उबरने में नाकाम रहते हैं तो ऐसी स्थिति के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी बल्लेबाज को स्टैंडबाई नहीं बनाया है. इस बीच चोट से वापसी कर रहे शेन वाटसन और रेयान हैरिस को बायें हाथ के तेजगेंदबाजमिशेल स्टार्क और आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की जगह पहले टेस्ट की टीम में शामिल किया गया है. उदीयमान तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी आज घोषित टीम में जगह मिली है.

इस साल ऑस्ट्रेलिया के सफल दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद घुटने का आपरेशन कराने वाले हैरिस भी फिटनेस साबित करने और मैच अभ्यास के लिए इस हफ्ते शेफील्ड शील्ड मैच में खेलेंगे.इस बीच न्यू साउथ वेल्स के 23 वर्षीय गेंदबाज हेजलवुड को गाबा में टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है.
पहले टेस्ट के लिएऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: माइकल क्लार्क (कप्तान), डेविड वार्नर, क्रिस रोजर्स, शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ, ब्रैड हैडिन, मिशेल मार्श, रेयान हैरिस, जोश हेजलवुड, मिशेल जानसन, नाथन लियोन और पीटर सिडल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें