29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आखिरकार गंभीर और सहवाग का बल्‍ला चमका, दोनों ने शानदार अर्धशतक बनाया

धर्मशाला : भारतीय टीम से लगातार बाहर चल रहे गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के लिए विजय हजारे ट्रॉफी का कल का मैच खास रहा है. खास इस मामले में क्‍योंकि दोनों खिलाडियों ने न केवल मैच में शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि लंबे समय से प्रदर्शन में सुखा को भी दूर किया है. हरियाणा के […]

धर्मशाला : भारतीय टीम से लगातार बाहर चल रहे गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के लिए विजय हजारे ट्रॉफी का कल का मैच खास रहा है. खास इस मामले में क्‍योंकि दोनों खिलाडियों ने न केवल मैच में शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि लंबे समय से प्रदर्शन में सुखा को भी दूर किया है. हरियाणा के खिलाफ कल के मैच में सहवाग और गंभीर ने अर्धशतक लगाकर दिल्ली को तीन विकेट से हरा दिया.

जीत के लिये 248 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाये लेकिन गंभीर (93) और सहवाग (80) ने तीसरे विकेट के लिये 144 रन की साझेदारी करके टीम को 42.1 ओवर में जीत तक पहुंचाया.

पिछले मैच में तीसरे नंबर पर आये सहवाग को आज नीचे भेजा गया. उन्होंने 68 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के जडे. वहीं गंभीर ने 97 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये. गंभीर की अगुवाई वाली टीम ने तीन विकेट पर 218 रन बना लिये थे लेकिन अचानक हरियाणा के तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा (27 रन देकर चार विकेट) , मोहित शर्मा और कुलदीप हुड्डा ने 36 रन के भीतर चार विकेट ले डाले.
मोहित ने गंभीर को पवेलियन भेजा जबकि हुड्डा ने सुमित नरवाल (आठ) को आउट किया. पुनीत बिष्ट (6) और आशीष नेहरा (0) को जोगिंदर ने आउट किया. दिल्ली के सात विकेट 244 रन पर गिर गए थे. मध्यक्रम के बल्लेबाज मिथुन मन्हास (नाबाद 31) ने हालांकि रजत भाटिया (2) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.इससे पहले शीर्षक्रम के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (3) और मिलिंद कुमार (1) ने भी शुरुआत में निराश किया था.
इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई हरियाणा की टीम ने अच्छी शुरुआत की जब अभिमन्यु खोद (28) और अवि बारोट (49) ने पहले विकेट के लिये 65 रन जोडे. सचिन राणा ने 71 रन बनाये. दिल्ली के लिये मध्यम तेज गेंदबाज विकास टोकस ने चार विकेट लिये. आशीष नेहरा और परविंदर अवाना ने दो दो विकेट लिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें