23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कपिल देव को ब्रिटेन में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले महान क्रिकेटर कपिल देव को हाउस ऑफ लार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया. यह पुरस्कार भारतीय-यूरोपीय बिजनेस फोरम (आईबीईएफ) द्वारा गठित किया गया है और कल शाम पूर्व भारतीय विश्व कप विजेता कप्तान को उनके खेल में योगदान और गरीबों […]

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले महान क्रिकेटर कपिल देव को हाउस ऑफ लार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया.

यह पुरस्कार भारतीय-यूरोपीय बिजनेस फोरम (आईबीईएफ) द्वारा गठित किया गया है और कल शाम पूर्व भारतीय विश्व कप विजेता कप्तान को उनके खेल में योगदान और गरीबों व बेसहारा समुदायों के उत्थान के लिये किये गये उनके काम के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया.

देव ने इस मौके पर कहा, मुझे भारतीय होने पर फख्र है. आज भारत दुनिया में किसी से भी व्यापार करने के लिये तैयार है. उन्होंने कहा, मैं इंग्लैंड से नफरत करता था क्योंकि उन्होंने मेरे देश पर शासन किया था लेकिन मैं खुश हूं कि उन्होंने हमें क्रिकेट का खेल दिया जिसे वे अच्छी तरह नहीं खेल सकते और उन्होंने हमें इंग्लिश भाषा दी जिसे मैं अच्छी तरह नहीं बोल सकता. इसके फाइनल में तब उन्होंने लॉर्ड्स में अजेय वेस्टइंडीज को पराजित किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें