36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज गेंदबाजों को बचा कर रखे भारत : शोएब अख्तर

बर्मिघम: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी देश को सलाह देते हुए कहा कि भारत के 2015 विश्व कप खिताब के बचाव में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और वरु ण एरॉन अहम गेंदबाज होंगे. अख्तर ने भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज के मौके पर कहा : […]

बर्मिघम: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी देश को सलाह देते हुए कहा कि भारत के 2015 विश्व कप खिताब के बचाव में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और वरु ण एरॉन अहम गेंदबाज होंगे. अख्तर ने भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज के मौके पर कहा : शमी, उमेश और वरुण काफी अहम होंगे. उन्हें विश्व कप को निगाह में रखते हुए तरोताजा रखिये, अच्छी ट्रेनिंग कराइये और उचित अभ्यास कराइये. अगर ये तीन गेंदबाज फिट रहते हैं और विश्व कप में आक्रामक प्रदर्शन करते हैं, तो भारत को रोकना असंभव होगा.

रावलपिंडी एक्सप्रेन ने भारतीय थिंक टैंक को सलाह दी है कि कम से कम विश्व कप से एक महीने पहले भारत को अपने मुख्य तेज गेंदबाजों को बेहतरीन आराम देना चाहिए. उन्हें रोटेट करना चाहिए, उनकी देखभाल करनी चाहिए और उन्हें धीरे-धीरे मैच फिटनेस में लाना चाहिए.

अख्तर ने कहा : अगर वे ऑस्ट्रेलिया में लंबे दौरे पर खेलते हैं, तो वे थक जायेंगे, इसलिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से इतर ट्रेनिंग दीजिये और फिर धीरे-धीरे उन्हें मैच फिटनेस दीजिये. सुनिश्चित कीजिए कि वे विश्व कप में मैच फिटनेस की ओर नहीं देखें. उन्हें विश्व कप के लिए तरोताजा रखिये. भारतीय गेंदबाजी पर अपनी चिंता साझा करते हुए अख्तर ने इंग्लैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम के 3-1 से जीत दर्ज करने पर सकारात्मक सुधार की बात कही.

उन्होंने कहा : भारत की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी में सुधार हो रही है. शमी इस वनडे सीरीज में काफी अच्छे रहे. समस्या यह है कि उनके पास कोई भी मिड ऑन और मिड ऑफ पर यह बतानेवाला नहीं है कि उन्हें क्या करना चाहिए. भारत को अपनी गेंदबाजी में अनुभव की कमी खल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें