INDvNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला से हार्दिक पांड्या बाहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भारत के आक्रामक हरफनमौला हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट शृंखला से बाहर हो गए.

वह ब्रिटेन में स्पाइनल सर्जन जेम्स अलीबोन से मशविरा लेंगे. कमर के ऑपरेशन के बाद पांड्या ने पिछले सप्ताह गेंदबाजी कार्यभार निरीक्षण टेस्ट नहीं दिया जो चयन के लिये अनिवार्य है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट शृंखला में नहीं खेलेंगे. वह एनसीए फिजियो आशीष कौशिक के साथ लंदन में डाक्टर जेम्स अलीबोन से जांच करायेंगे.

इसमें कहा गया, पूरी तरह फिट होने तक वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हिस्सा लेंगे. पांड्या ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में भारत के लिये खेला था. उन्होंने आखिरी टेस्ट सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

ऑपरेशन के बाद पंड्या ने पिछले महीने भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे से नाम वापिस ले लिया था क्योंकि वह मुंबई में कराये गए अनिवार्य फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे थे. चयनकर्ताओं ने उन्हें बिना किसी टेस्ट के रणजी मैचों में चुना.

पांड्या की जगह तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर को भारत ए टीम में चुना गया. इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये पांड्या का फिट रहना बेहद जरूरी है. वह अपने हरफनमौला कौशल के दम पर भारतीय टीम में संतुलन लाते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें