आयरलैंड ने पहले T-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को हराया, 6 ओवर में ठोके 93 रन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सेट जार्ज : आयरलैंड ने सलामी बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 95 रन की मदद से तीन मैचों की टी-20 शृंखला के पहले मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को चार रन से हरा दिया.

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 208 रन बनाये. स्टर्लिंग ने 47 गेंद की पारी में छह चौके और आठ छक्के जड़े. उन्होंने केविन ओब्रायन (48) के साथ पहले विकेट के लिये 154 रन की साझेदारी की.

मेजबान टीम ने जवाब में दस ओवर के भीतर सिर्फ दो विकेट खोकर सौ रन बना लिये थे, लेकिन मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ. वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी.

हरफनमौला जोश लिटिल ने इस ओवर में ड्वेन ब्रावो समेत दो विकेट लिये. आखिरी गेंद पर पांच रन की जरूरत थी और सात विकेट गिर चुके थे. हेडन वाल्श ने हवाई शाट खेला, लेकिन जीत नहीं दिला सके.

आयरलैंड की टी-20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज पर यह दूसरी जीत है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने वनडे शृंखला 3-0 से जीती थी. वेस्टइंडीज के लिये सलामी बल्लेबाज एविन लुईस ने 28 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 53 रन बनाये. कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 15 गेंद में 31 रन की पारी खेली.

स्‍टर्लिंग-ओ'ब्रायन ने बनाए दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

आयरलैंड को पॉल स्‍टर्लिंग (95) और केविन ओ'ब्रायन (48) ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 154 रन जोड़े. वेस्‍टइंडीज के गेंदबाज आयरिश सलामी जोड़ी पर लगाम लगाने में नाकाम रही. स्‍टर्लिंग और ओ'ब्रायन ने 6.3 ओवर में ही 100 रन उड़ा दिए. इन दोनों ने पावरप्‍ले के 6 ओवर में 93 रन बनाए जो कि टी20 क्रिकेट में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. इसमें से 63 रन स्‍टर्लिंग के थे और यह पावरप्‍ले में किसी बल्‍लेबाज का सबसे बड़ा स्‍कोर है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें