34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvBAN : तीसरा T-20 मैच आज, खिताब के लिए आर-पार की लड़ाई, रोहित ने कही ये बात

नागपुर : बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहां खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम की नजरें इस साल घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटे प्रारूप की पहली सीरीज जीतने पर होगी. कप्तान विराट कोहली सहित कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने के साथ अगले […]

नागपुर : बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को यहां खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम की नजरें इस साल घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटे प्रारूप की पहली सीरीज जीतने पर होगी. कप्तान विराट कोहली सहित कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने के साथ अगले साल खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए कोर खिलाड़ियों की पहचान करना चाहेगी.

सीरीज के पहले दो मैचों में हालांकि इस मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की टीम में सफल वापसी के अलावा ज्यादा फायदा नहीं हुआ. चहल ने एक बार फिर साबित किया कि वह बीच के ओवरों में उनके पास विकेट निकालने की क्षमता है. राजकोट में खेले गये दूसरे टी-20 में चहल की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को छह विकेट पर 153 रन पर रोक दिया.

फिर रही सही कसर कप्तान रोहित शर्मा में 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पूरी कर दी. चाइनामैच गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह टीम में चुने गये वाशिंगटन सुंदर काफी किफायती रहे, लेकिन विकेट चटकाने के मामले में चहल से पीछे छूट गये.

चहल ने बीच के ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित की: रोहित
लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल टीम में वापसी में एक बार फिर से बीच के ओवरों में अपनी उपयोगिता साबित करने में सफल रहे, जिसने भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को भी प्रभावित किया. एकदिवसीय विश्व कप के बाद चहल और कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज की टीम में जगह नहीं दी गयी थी. चयनकर्ता अगले साल खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए नये खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे. चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया, जबकि कुलदीप को अब भी टीम में मौके का इंतजार है. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 से पहले शनिवार को यहां कहा कि यह काफी नयी टीम है, लेकिन पिछले दो वर्षों से सीमित ओवरों के प्रारूप में चहल का प्रदर्शन कमाल का रहा है. उसने वनडे प्रारूप में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

टीमें
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, कृनाल पंड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), ताईजुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन सेकत, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, अराफात सनी, अबू हिदेर, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान और शफीउल इस्लाम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें