बांग्लादेश का भारत दौराः शाकिब के बाद अब मुशफिकुर रहीम ने खड़ी की मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा मामला...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. 03 नवंबर से बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी और दो टेस्ट मैचों की सीरिज खेलने आ रही है लेकिन उससे पहले टीम में रोज नया-नया बखेड़ा खड़ा हो रहा है. ताजा मामला विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम से जुड़ा है.

तमीम इकबाल ने अपना नाम वापस लिया

सबसे पहले दौरे के लिए टीम की घोषणा से पहले बांग्लादेश के प्रमुख और सीनियर खिलाड़ियों ने वेतन के मसले पर हड़ताल पर जाने का फैसला किया. लगा कि ये दौरा नहीं हो पाएगा, लेकिन कुछ ही घंटो बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और खिलाड़ियों के बीच सुलह हो गयी. इसके बाद सीनियर खिलाड़ी तमीम इकबाल ने पत्नी की प्रेग्नेंसी का हवाला देकर टीम से अपना नाम वापस ले लिया.

शाकिब हसन पर लगा दो साल का बैन

बांग्लादेश की टीम इस झटके से उबरती इससे पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शाकिब अल हसन को क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलने से दो साल के लिए बैन कर दिया. शाकिब पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सट्टेबाज दीपक अग्रवाल द्वारा दी गयी फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को नहीं दी और दो साल तक इसे छुपाया.

मुशफिकुर ने विकेटकीपिंग से मना किया

अब मामला और बिगड़ गया है क्योंकि बांग्लादेश की क्रिकेट टीम में प्रमुख विकेटकीपर की हैसियत से खेल रहे मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने से मना कर दिया है. एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में रहीम ने कहा कि मैं देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलता हूंं. इसके अलावा मैं ढाका प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेलता हूं.

उन्होेंने कहा कि, मैं लंबे समय तक खेलना चाहता हूं लेकिन वो सभी फॉर्मेट में विकेटकीपिंग से ये संभव नहीं हो पाएगा.

बता दें कि मुशफिकुर रहीम की विकेटकीपिंग स्कील की आलोचना की जाती है. उन्होंने इस बारे में भी अपना बयान दिया. रहीम ने कहा कि मैं विशेषज्ञ बल्लेबाज हूं ना कि विशेषज्ञ विकेटकीपर. उन्होंने कहा कि हर कोई शाकिब अल हसन नहीं है जो गेंद और बल्ले से सौ फीसदी योगदान दे सके. उन्होंने कहा कि मैं विकेटकीपिंग में अपेक्षित योगदान नहीं दे पाता तो अच्छा होगा कि इसे छोड़ दूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें