26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैम्पियंस लीग के जरिये टीम में वापसी करना चाहते हैं जहीर

नयी दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान चैम्पियंस लीग के जरिये टीम में वापसी करना चाहते हैं. जहीर चैम्पियंस लीग में मुंबई इंडियंस के लिये खेलेंगे.जहीर ने कहा,मैं अगले महीने शुरु हो रही चैम्पियंस लीग में खेलना चाहता हूं. लेकिन मुझे देखना होगा कि रिहैबिलिटेशन में क्या प्रगति है और फिजियो से क्या फीडबैक मिलता […]

नयी दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान चैम्पियंस लीग के जरिये टीम में वापसी करना चाहते हैं. जहीर चैम्पियंस लीग में मुंबई इंडियंस के लिये खेलेंगे.जहीर ने कहा,मैं अगले महीने शुरु हो रही चैम्पियंस लीग में खेलना चाहता हूं. लेकिन मुझे देखना होगा कि रिहैबिलिटेशन में क्या प्रगति है और फिजियो से क्या फीडबैक मिलता है.

* आईपीएल के दौरान लगी थी चोट

भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान को इस साल आईपीएल के दौरान चोट लगी थी जिसकी वजह से वह इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सके. भारत के लिये 92 टेस्ट में 311 और 200 वनडे में 281 विकेट ले चुके इस गेंदबाज ने कहा, मेरे रिहैबिलिटेशन का दूसरा चरण इस सप्ताह शुरु होगा जिसमें मैं गेंदबाजी करुंगा. इसके बाद देखते हैं कि क्या स्थिति रहती है. उम्मीद है कि अगले पांच सप्ताह में गेंदबाजी के लिये मैं शत प्रतिशत फिट हो जाऊंगा.

* खिलाडियों का कैरियर चोटों से अछूता नहीं

जहीर ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए चोटों से निबटना आसान नहीं होता. आपको संयम के साथ सही मार्गदर्शन में रिकवरी पर काम करना होता है. मैंने हर बार ऐसा ही किया है. रिहैबिलिटेशन के चरण होते हैं और 100 प्रतिशत फिट होने पर ही आप वापसी कर सकते हैं.

अपने 14 बरस के कैरियर में चोटों के अनुभव ने ही उन्हें फिटनेस ट्रेनिंग और फिजियोथेरेपी सेवा प्रोस्पोर्ट शुरु करने की प्रेरणा दी. इसमें भारतीय टीम के पूर्व फिजियो एंड्रयू लीपस और पूर्व ट्रेनर एड्रियन ली रॉ भी शामिल हैं. जहीर ने कहा, यह मेरा सपना है और मेरे कैरियर से भी सीधे जुड़ा है. खिलाडियों का कैरियर चोटों से अछूता नहीं रहता है और अपने अनुभव के आधार पर मुझे महसूस हुआ कि भारत में भी ऐसी सुविधा होनी चाहिये ताकि विशेष सलाह के लिये विदेश ना जाना पडे.

* तेज गेंदबाजों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत

जहीर ने कहा, तेज गेंदबाजों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत है. विदेश में अगर आपके पास उपयोगी हरफनमौला है तो इससे टीम का संतुलन बदल जाता है. भुवी अगर उस स्थिति में है तो टीम के लिये यह बोनस होगा. उन्होंने कहा, यह टीम के लिये हमेशा अच्छा है. स्वस्थ प्रतिस्वर्धा उम्दा होती है और मैं इससे बहुत खुश हूं.

* 2015 विश्व कप भी भारत के पास

भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि 2015 में होने वाले विश्व कप में भारत अच्‍छा पद्रर्शन करेगा और कप जीत कर देशवासियों को तोहफा देगा. विश्व कप 2011 विजेता टीम के सदस्य रहे जहीर का यह भी मानना है कि भारत अगले साल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में खिताब बरकरार रखेगा. उन्होंने कहा, हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. विश्व कप बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें खेलना अलग ही अहसास है. इसमें काफी जज्बात जुडे होते हैं और टीम एक ईकाई के रुप में अच्छी होनी चाहिये. एक दूसरे के साथ और सफलता का आनंद लेना चाहिये. हमने पिछले विश्व कप में भी ऐसा किया और अगले साल भी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें